scriptकिसान से 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते धराया लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ पकड़ा | lekhpal arrested taken 50 thousand bribe in bhadohi | Patrika News
भदोही

किसान से 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते धराया लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ पकड़ा

अब पुलिस भ्रष्टाचार के आरोप में लेखपाल को जेल भेजेगी

भदोहीJan 04, 2019 / 08:02 pm

Ashish Shukla

up news

किसान से 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते धराया लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ पकड़ा

भदोही. जिले में किसान से आबादी दर्ज करने के लिए 50,000 मांगने वाले हल्का लेखपाल को वाराणसी की भ्रष्टाचार निवारण अन्वेषण टीम ने शुक्रवार को रंगेहाथ पकड़ा। यह छापेमारी सुरियावां नगर में एक निजी रेस्टोरेंट में हुई। किसान ने जैसे ही लेखपाल को पचास हजार रुपए दिए उसी दौरान वहाँ मौजूद टीम ने पकड़ लिया। उसके पास से पूरे पैसे भी टीम ने बरामद किया है। भदोही जिले के सुरियावां थाने के गाँव सहोदरपुर (कुसौड़ा) निवासी किसान अवधेश कुमार यादव दो वर्ष से आबादी दर्ज करने के लिए लेखपाल के पास दौड़ लगा रहे थे।
आरोप है कि लेखपाल आबादी दर्ज करने के लिए मोटी रकम मांग कर रहा था। परेशान किसान जिलाधिकारी को कई बार प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर जिलाधिकारी ने 12 दिसंबर को आबादी दर्ज करने के लिए उप जिलाधिकारी भदोही को निर्देशित भी किया था। बाद में उप जिलाधिकारी ने लेखपाल से रिपोर्ट लगाने के लिए कहा। आरोप है कि जब भुक्त भोगी लेखपाल के पास गया तो उन्होंने फ़िर रुपए 50000 की मांग रखी। जिस पर किसान ऊब कर भ्रष्टाचार निवारण अन्वेषण विभाग वाराणसी से सम्पर्क किया।
टीम ने लेखपाल को रंगेहाथ दबोचने के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया। शुक्रवार को निर्धारित समय के अनुसार सुरियावां के नेता नगर स्थित एक रेस्टोरेंट में लेखपाल को 50000 रुपए किसान की तरफ़ से घूस दिया गया। उसी समय एंटी करप्शन की टीम पहुंचकर लेखपाल के जब की तलाशी लिया तो जेब से 50,000 रुपए की नगदी बरामद की गई। फ़िर टीम अपने स्तर से जुट गई। सुरियावां थाने में लेखपाल के खिलाफ टीम ने मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब पुलिस भ्रष्टाचार के आरोप में लेखपाल को जेल भेजेगी।

Home / Bhadohi / किसान से 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते धराया लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो