scriptअंतिम संस्कार कर लौट रहे लोगों पर भीड़ का हमला, एक की हत्या तीन घायल | mob beaten of some peoples in bhadohi one older death three injured | Patrika News
भदोही

अंतिम संस्कार कर लौट रहे लोगों पर भीड़ का हमला, एक की हत्या तीन घायल

पुलिस ने इस मामले में मौके पर मिली बाइक के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है

भदोहीSep 21, 2019 / 09:45 pm

Ashish Shukla

death case

पुलिस ने इस मामले में मौके पर मिली बाइक के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है

भदोही. शव का अंतिम संस्कार कर घर लौट रहे ग्रामीणों को मामूली विवाद के बाद भीड़ ने जमकर पीटा है। बचने के लिए भाग रहे ट्रैक्टर सवार चार ग्रामीणों को पांच किलोमीटर तक की दूरी पर कई जगह पीटा गया और उन पर पथराव किया गया है। जिसमे घायल चार ग्रामीणों में इलाज के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई है। घायलों के मुताबिक आरोपी बच्चा चोर की अफवाह भी फैला रहे थे जिस कारण उनपर कई जगह पथराव किया गया। वृद्ध की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है। इलाके में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने इस मामले में मौके पर मिली बाइक के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
सुरियावां थाना इलाके के दानूपुर गांव की रहने वाली एक महिला की मौत हो गई। शुक्रवार की रात उसके अंतिम संस्कार के लिए सुरहिता गांव निवासी दामाद गुलाबचंद और परिवार व रिश्तेदारी के लोग एक ट्रैक्टर पर सवार होकर रामपुर गंगा घाट गये थे। वहां से मुखाग्नि के बाद ये लोग ट्रैक्टर से अपने गांव वापस लौट रहे थे। रात में तकरीबन 10 बजे गांधी क्षेत्र में ट्रैक्टर से एक विकलांग को धक्का लग गया। जैसे ही इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को हुई। बाइक सवार 10 लोग मौके पर पहुंच गये। तब ट्रैक्टर कुछ आगे निकल चुका था। बाइक सवारा ग्रामीणों ने उनका पीछा शुरू कर दिया।
अपनी जान बचाने के लिए ट्रैक्टर चालक गति बढ़ाई और तेजी से उसे इलाके से भाग निकलने की कोशिश की। ट्रैक्टर तेजी से भागता देख बाइक सवारों बच्चा चोर की अफवाह फैलाई। जिसने भी सुना वो उनके साथ हो गया। इसके बाद भीड़ लगातार ट्रैक्टर को दौड़ाती रही और उस पर पथराव करती रही।
पूरे पांच किलोमीटर तक दौड़ाते हुए भीड़ उन्हें उनके गांव तक ले गई। ट्रैक्टर के रूकते ही बाइक सवार ने वहीं रखे फावड़े से गुलाब चंद पर हमला कर दिय़ा। गुलाब वहीं गिरकर तड़पने लगा। बाइक सवारों ने तीन अन्य पर भी हमला किया और भाग निकले। गांव वालों ने शोर सुनकर पीछा किया तो पकड़े जाने के डर से दो लोग बाइक छोड़कर भाग निकले।
इधर गांव वालों घायल गुलाब को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत चिंताजनक होने पर गुलाब को वाराणसी रेफर किया गया। वहां इलाज के दौरान गुलाब ने दम तोड़ दिया। तीन अन्य घायलों का भी इलाज अस्पताल में चल रहा है जहां इनकी हालत सामान्य बताई जा रही है। गुलाबचंद की मौत की खबर जैसे ही गांव में पहुंची तो बड़ी संख्या ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम करने पहुँच गए लेकिन पुलिस के समझाने पर लोगो ने सड़क जाम नहीं की।
ग्रामीणों ने इस बीच जमकर हंगामा किया। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई । वहीं पुलिस अधिकारियों ने बच्चा चोरी की अफवाह से इनकार किया है उनके मुताबिक यह विवाद ट्रैक्टर से बाइक में धक्का लगने के बाद हुआ था। पुलिस ने छह आरोपियों को चिन्हित कर लिया है और तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है l

Home / Bhadohi / अंतिम संस्कार कर लौट रहे लोगों पर भीड़ का हमला, एक की हत्या तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो