scriptअारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम | Nishad party jam railway Root for reservation | Patrika News
भदोही

अारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम

अारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम

भदोहीJun 07, 2018 / 04:40 pm

ज्योति मिनी

Nishad party jam railway Root for reservation

अारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम

अारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम

भदोही. आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेशव्‍यापी रेल रोको आंदोलन के तहत निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञानपुर रोड रेलवे स्‍टेशन पर रेल रूट को जाम कर प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे पुलिस और गोपीगंज कोतवाली की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम समाप्‍त कराया।
निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन के केडवरिया रेलवे फाटक पर बैठकर लगभग आधे घंटे तक रेलवे मार्ग जाम तथा धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मछुआ समुदाय की सभी पर्यायवाची जातियों को अनुसूचित जाति की सुविधा देने का आदेश है, लेकिन तहसील में आवेदन करने के बाद अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाए जा रहे हैं।
तहसील प्रशासन द्वारा पिछड़े जाति का बता कर अनुसूचित का प्रमाण पत्र नहीं जारी किया जा रहा है। इसे लेकर मांग है कि अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी किया गया। प्रदर्शनकारियों ने मछुआ समुदाय की सभी जातियों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी कराने के संबंध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया। साथ ही यह भी कहा गया कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो पार्टी देश व प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर प्रमुख रुप से नंदलाल केवट, प्रहलाद केवट, विजय केवट, सुशील कुमार निषाद, राजकुमार केवट, रामअछिबेर, रवि शंकर बिंद, मनोज चौहान, नंदलाल केवट, लक्ष्मीकांत,कन्हैया लाल, सच्चे लाल, सुभाष समेत अन्‍य लोग मौजूद रहे।
input महेश जायवाल

Home / Bhadohi / अारक्षण की मांग को लेकर निषाद पार्टी ने किया रेल रूट जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो