scriptस्कूल वैन हादसा: एआरटीओ और बीएसए को निलंबित करने की मांग, आरोपी वाहन चालक गिरफ्तार | People demand bsa and arto suspend in School van fire case in Bhadohi | Patrika News
भदोही

स्कूल वैन हादसा: एआरटीओ और बीएसए को निलंबित करने की मांग, आरोपी वाहन चालक गिरफ्तार

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

भदोहीJan 13, 2019 / 09:20 pm

Akhilesh Tripathi

Fire in school van

स्कूल वैन में आग

भदोही. स्कूल वैन हादसे के मामले में एआरटीओ और बेसिक शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने ज्ञानपुर में हॉस्टल चौराहे पर सड़क जाम करते हुते जमकर दोनों अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। घटना में झुलसे सभी बच्चों को एक लाख की सरकारी मदद देने की मांग की गई। रविवार को एलपीजी गैस से चल रही स्कूल वैन में गैस रिसाव से लगी आग में 16 बच्चे झुलस गए थे जिनमें एक दर्जन बच्चों का उपचार बीएचयू में चल रहा है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।
हॉस्टल चौराहे पर ज्ञानपुर-भदोही मार्ग को जाम करने वाले स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि शासन और जिलाधिकारी के तमाम आदेशो के बावजूद जिले में बिना मान्यता के स्कूल और स्कूलों में मानक के विपरीत अवैध वाहनों का प्रयोग बच्चो को ढोने में किया जा रहा है जिससे बच्चो के जान से लगातार खिलवाड़ हो रहा है। आरोप लगाया गया कि इन कमियों के पीछे परिवहन अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी की घोर लापरवाही है। ये अधिकारी विभाग से जुड़े अवैध कार्यों पर रोक लागाने में असफल है इसलिए इन्हें निलंबित किया जाय और घटना में झुलसे बच्चो को सरकारी स्तर पर एक लाख की मदद दिए जाने के साथ उनका नि:शुल्क इलाज किया जाये।

वहीं घटना के 30 घण्टे बाद पुलिस सिर्फ फरार वाहन चालक को गिरफ्तार कर सकी है जबकि अभी भी स्कूल प्रबन्धक, संचालक और वैन का मालिक पुलिस की पकड़ से बाहर है। फरार वैन चालक मनोज यादव को ज्ञानपुर कोतवाली की पुलिस ने गोपीगंज से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। आरोपी चालक वैन में लगे एलपीजी सिलेंडर में आग लगने बाद बच्चो को वैन के अंदर तड़पता हुआ छोड़कर फरार हो गया था।
BY- MAHESH JAISWAL

Home / Bhadohi / स्कूल वैन हादसा: एआरटीओ और बीएसए को निलंबित करने की मांग, आरोपी वाहन चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो