scriptभदोही में तीन महीने बाद निकाला गया महिला का शव, घरवालों को है इस बात का शक | Police Took The Woman Dead Body from Grave in Bhadohi | Patrika News
भदोही

भदोही में तीन महीने बाद निकाला गया महिला का शव, घरवालों को है इस बात का शक

भदोही में तीन माह बाद कब्र से निकाला गया विवाहिता का शव, न्यायालय के आदेश पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

भदोहीOct 05, 2017 / 11:15 pm

रफतउद्दीन फरीद

Dead Body Took From Grave

कब्र से दोबारा निकाला गया शव

भदोही. यूपी के भदोही जनपद के औराई थाना क्षेत्र के घोसियां मुहल्ले में हुई विवाहिता की मौत के मामले में पहुंची पुलिस ने शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। यह मामला तीन माह पुराना है।

गौरतलब हो कि तीन माह पूर्व खमरियां निवासी फिरोज अहमद की बहन रूख्साना बानो की उसके ससुराल घोसियां में मौत हो गई थी। ससुराल के लोगो पर गुपचुप तरीके से शव को दफना देने का आरोप है। रुखसाना के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल के लोगो द्वारा उसे मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया गया और शव को गुपचुप तरीके से कब्रिस्तान में दफन किया गया। ससुराल के लोगो को जब इसकी जानकारी हुई तब औराई थाने में शिकायत की गई लेकिन आरोप है कि शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाई नही की गई। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने न्यायालय की शरण ली।

जिस पर न्यायालय के आदेश पर ससुराल पक्ष के पांच लोगो पर धारा 302, 201, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी सिलसिले में बृहस्‍तपतिवार को औराई पुलिस पहुंचकर शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। शव को कब्र से निकालने पहुंची पुलिस को देखते ही घोसियां स्थित कब्रिस्तान में काफी लोगो की भीड़ जमा हो गई। शव निकालते समय एसडीएम, तहसीलदार सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

जिले में पहले भी सामने आ चुके हैं इस तरह के मामले
पूर्व में भदोही जिले में इस तरह के कई मामले सामने आए हैं जिसमे मौतों के बाद दफनाए गए शवो के बाद पुलिस व न्यायालय में हुई शिकायतों के बाद शवो को कब्र से बाहर निकलकर उसका पोस्टमार्टम कराया गया और उस मामले में जांच शुरू हुई। जानकार बताते हैं कि जब शव को कब्र में दफना दिया जाता है तब पुलिस भी उस मामले में हाँथ डालने से पीछे हटने लगती है। लेकिन जब लोग न्यायालय की शरण मे जाते हैं तो न्यायालय के आदेश पर शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज उसमे जांच शुरू की जाती है।
by MAHESH JAISWAL

Home / Bhadohi / भदोही में तीन महीने बाद निकाला गया महिला का शव, घरवालों को है इस बात का शक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो