scriptबारिश से कई ईदगाहों में जलभराव | waterlogging in many eidgah paces in bhadohi | Patrika News
भदोही

बारिश से कई ईदगाहों में जलभराव

ईदगाह जाने वालों रास्तों की भी हालत खराब, व्यवस्था ठीक करने के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

भदोहीJul 05, 2016 / 04:07 pm

waterlogging in eidgah

waterlogging in eidgah

भदोही. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है, लेकिन इस बारिश से कई ईदगाहों में जलभराव हो जाने के कारण ईदगाहों में ईद की नमाज के आसार कम दिखाई पड़ रहे हैं। सम्भावना जताई जा रही है कि मुहल्लों के मस्जिदों में नमाज अदा की जा सकती है। वहीं ईदगाह जाने वाले रास्तो पर भी जलजमाव व कीचड़ से नमाज अदा करने वालों के सामने समस्या खड़ी हो गयी है। इसे लेकर जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने कई ईदगाह पर पहुंच कर व्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दिए।

भदोही शहर के मुख्य ईदगाह अजीमुल्लाह चौराहे पर दो जमात में हजारों की संख्या में लोग नमाज अदा करते हैं। यहां मिटटी भराई के कारण बारिश में कीचड़ हो गया है, जिससे फिसलन की समस्या उतपन्न हो गयी है। घमहापुर ईदगाह में भी पानी जमा हो गया है, यहां रस्ते पर भी पिछले तीन दिनों से बारिश का पानी जमा है।

तालाब हाजी फरीदन ईदगाह ऊंचाई पर होने के कारण यहां जलभराव की स्थिति नहीं है, लेकिन ईदगाह जाने वाले रास्तों पर काफी जलजमाव है। स्टेशन रोड स्थित ईदगाह में भी जलभराव है। इसे लेकर रविवार को जामा मस्जिद में हुई रुइयते हेलाल कमेटी की बैठक में बारिश को देखते हुए एलान किया गया है, कि यदि ऐसी ही दशा रही तो लोग अपने-अपने मुहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा करें।

वहीं गोपीगंज क्षेत्र के सोनखरी में ईदगाह जाने वाले मार्ग पर काफी जलभराव व कीचड़ है जिससे वहां के लोग नाराज बताये जा रहे थे। मौके पर पहुंच जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने लोक निर्माण विभाग को तत्काल मार्ग ठीक करने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर समस्या है उसे तत्काल ठीक कराया जाय।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो