कोरोना मरीज अब...2000 पार, एक ही दिन में मिले 11 संक्रमित

जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार पार कर चुकी है। हालांकि अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भरतपुर जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर अब भी बना हुआ है।

By: Meghshyam Parashar

Published: 15 Jul 2020, 09:35 PM IST

भरतपुर. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार पार कर चुकी है। हालांकि अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भरतपुर जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर अब भी बना हुआ है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2005 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में मंगलवार की देर रात को 10 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। बुधवार देर रात तक 10 और कोरोना संक्रमित निकल कर सामने आए हैं। अब तक 1750 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी जिले के कोविड केयर सेंटर्स में 58 मरीज भर्ती हैं जो शीघ्र ही स्वस्थ होने पर घर भेज दिए जाएंगे। जिला आरबीएम अस्पताल में 20 मरीज भर्ती हैं। मंगलवार की रात को भरतपुर के मोरी चार बाग में एक, जवाहर नगर में एक, कस्बा कुम्हेर में एक, नदबई में एक, रूपवास में एक, बयाना में चार एवं नगर में एक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार करमूका कामां में एक, विजय नगर में दो, जघीना गेट में एक, ओबीसी बैंक यूआइटी में एक, भरतपुर शहर में ही एक, बस स्टैंड के पीछे एक, सेक्टर तीन में एक, कोली मोहल्ला में एक कोरोना संक्रमित निकला है।

18 जुलाई को राजकीय विद्यालयों में होगी अभिभावक-शिक्षक बैठक

भरतपुर. जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कहा है कि राजकीय विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण परिणाम के साथ-साथ नामांकन में वृद्धि तथा कोरोना से बचाव के लिए जनजागरुकता लाने के उद्देश्य से 18 जुलाई को सम्पूर्ण जिले में सार्वजनिक स्थान अथवा ग्राम पंचायत/शहरी वार्ड में संचालित सबसे उच्च स्तर के विद्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच अभिभावक शिक्षक बैठक की जाएंगी। बैठक में कोविड-19 के हेल्थ प्रोटोकॉल अनुसार न्यूनतम छह फीट की दूरी रखते हुए एवं मास्क की अनिवार्यता के साथ बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में 323223 नामांकन, प्रवेशोत्सव, अनामांकित, ड्रॉप आउट विद्यार्थियों के विद्यालय में प्रवेश की कार्य योजना की चर्चा, बोर्ड परीक्षा परिणामों की समीक्षा, कोविड-19 हेल्थ प्रोटोकॉल एवं कोविड-19 शपथ व बचाव के उपायों, प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक के दिन अधिक से अधिक वृक्ष खेल मैदान, सार्वजनिक स्थान एवं अन्य स्थान में लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। बैठक में ग्राम पंचायत क्षेत्र के समस्त विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, ग्राम पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, विद्यालयों में अध्यापक एवं अध्ययनरत विद्यार्थियों के अभिभावक तथा शहरी क्षेत्र में केचमैन्ट क्षेत्र के समस्त अधिकारी, कर्मचारी, वार्ड पार्षद, विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के समस्त अभिभावक हिस्सा लेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि उपखण्ड अधिकारी समस्त विद्यालयों में अभिभावक शिक्षक बैठक आयोजित करना सुनिश्चित करें तथा प्रत्येक विद्यालयों के अवलोकन के लिए निरीक्षण अधिकारी एसडीओ, बीडीओ, तहसीलदार, एईएन, शिक्षा विभाग सहित समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी नियुक्त कर अभिभावक शिक्षक बैठक का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned