scriptजिले में 28 नए कोरोना संक्रमित निकले, 1627 रोगी हुए अब तक डिस्चार्ज | 1627 patients discharged so far | Patrika News
भरतपुर

जिले में 28 नए कोरोना संक्रमित निकले, 1627 रोगी हुए अब तक डिस्चार्ज

-कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 1904

भरतपुरJul 09, 2020 / 08:58 pm

Meghshyam Parashar

जिले में 28 नए कोरोना संक्रमित निकले, 1627 रोगी हुए अब तक डिस्चार्ज

जिले में 28 नए कोरोना संक्रमित निकले, 1627 रोगी हुए अब तक डिस्चार्ज

भरतपुर. जिले में गुरुवार को 28 नए कोरोना संक्रमित निकले हैं। अच्छी खबर यह भी है कि अब तक 1600 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। साथ ही अब तक 1904 कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं।
सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह चौधरी ने बताया कि जिले में बुधवार की रात को 24 एवं गुरुवार की सुबह 16 व शाम को 12 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 1627 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी जिले के कोविड केयर सेंटर्स में 47 मरीज भर्ती हैं जो शीघ्र ही स्वस्थ होने पर घर भेज दिए जाएंगे। जिला आरबीएम अस्पताल में 91 मरीज भर्ती हैं। बुधवार की रात को अनाह गेट बजरिया में एक, गोवर्धन गेट में एक, कृष्णा नगर में दो, सूरजमल नगर में दो, नदिया मोहल्ला में एक, किला में एक, रणजीत में दो, सूर्या निवास पाई बाग में दो, नदबई में छह, बयाना में दो, नगर में एक, सेवर में एक, कुम्हेर में एक एवं रूपवास में एक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार गुरुवार की सुबह को एसटीसी हाउसिंग बोर्ड में एक, बी-नारायण गेट में एक, कोतवाली थाना में एक, बयाना में नौ, सेवर में एक, कुम्हेर में दो एवं डीग में एक कोरोना संक्रमित पाए गए।
बयाना में बढ़ते संक्रमितों को लेकर लगाया कफ्र्यू

बयाना. कस्बे में गुरुवार को 14 जने फिर कोरोना संक्रमित के रूप में सामने आए है। इनमें व्यापारी, नर्सिंग स्टूडेंट, पुलिसकर्मी, सरपंच, बैंक अधिकारी, अस्पताल के जच्चा वार्ड में तैनात महिला सहायक कर्मचारी आदि शामिल हैं। कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए चिकित्सा प्रशासन ने कस्बे के पंचायत समिति के पास बने राजकीय कन्या कॉलेज भवन में कोविड केयर सेंटर शुरू कर दिया है। वहीं एसडीएम सुनील आर्य ने पॉजिटिव आए लोगों के घरों के आसपास के क्षेत्र में कफ्र्यू के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे अब शहर में जगह-जगह कफ्र्यू लागू हो गया है। चिकित्सा विभाग के अनुसार गुरुवार की रिपोर्ट में सीएचसी स्टॉफ में सहायक कर्मचारी, वमनपुरा निवासी नर्सिंग छात्र व उसका चाचा, अग्रसेन कॉलोनी भगवान बाड़ी बगीची निवासी बैंक अधिकारी, पुरानी सब्जी मंडी निवासी सब्जी विक्रेता, तेलीपाड़ा निवासी व्यापारी, भीतरबाड़ी निवासी हलवाई दुकान कर्मचारी, पूर्व में पॉजिटिव आए नपा पार्षद का नगला स्टोर निवासी भतीजा, थाने के दो पुलिसकर्मी, ग्राम पंचायत सरपंच आदि कोरोना संक्रमित मिले। बीसीएमओ डॉ. धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि देवनारायण कन्या कॉलेज भवन को कोविड केयर सेंटर के रूप में शुरू किया गया है। जहां बिना लक्षणों वाले पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा। चिकित्सा अधिकारी डॉ. निर्भय सिंह को कोविड केयर सेंटर का प्रभारी बनाकर स्टाफ लगाया गया है।

Home / Bharatpur / जिले में 28 नए कोरोना संक्रमित निकले, 1627 रोगी हुए अब तक डिस्चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो