पुलिस को 10 दिन का समय, उसके बाद पंचायत लेगी निर्णय

पुलिस को 10 दिन का समय, उसके बाद पंचायत लेगी निर्णय
Panchayat

Rohit Sharma | Publish: Jul, 17 2019 03:04:04 AM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

उद्योगनगर थाना क्षेत्र के गांव जघीना एवं भवनपुरा में गत छह जुलाई की रात चोरी के दौरान बदमाशों ने गांव जघीना में एक परिवार के बुजुर्ग सदस्य पर कातिलाना हमला कर दिया, जिसमें इलाज के दौरान बाद में उसकी मौत हो गई।

भरतपुर. उद्योगनगर थाना क्षेत्र के गांव जघीना एवं भवनपुरा में गत छह जुलाई की रात चोरी के दौरान बदमाशों ने गांव जघीना में एक परिवार के बुजुर्ग सदस्य पर कातिलाना हमला कर दिया, जिसमें इलाज के दौरान बाद में उसकी मौत हो गई। घटना का खुलासा नहीं होने से गुस्साए ग्रामीणों ने मंगलवार को जघीना में पंचायत की और उसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण उद्योगनगर थाने पहुंच गए और घेराव किया। ग्रामीण चोरी व हत्याकाण्ड का खुलासा नहीं होने से गुस्से में दिखे। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) डॉ.मूलसिंह राणा व सीओ (शहर) हवा सिंह मौके पर पहुंचे और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया। अधिकारियों के साथ हुई वार्ता में ग्रामीणों के प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस का वारदात का खुलासा करने के लिए 10 दिन का समय दिया है। केस का पर्दाफाश नहीं होने पर सरपंच कुमरजीत सिंह ने कहा कि फिर मामले में पंचायत निर्णय लेगी। इससे पहले पुलिस ने मामले में 15 जुलाई तक आरोपियों की गिरफ्तारी करने का भरोसा दिया था।
गौरतलब रहे कि उद्योगनगर थाना क्षेत्र के गांव जघीना व भवनपुरा में 6 जुलाई की रात अज्ञात जनों ने चार घरों को निशाना बनाया था। यहां से लाखों रुपए के जेवरात व नकदी ले गए। वारदात के दौरान गांव जघीना में एक घर में बुजुर्ग मानसिंह पुत्र मेहताब के जागने पर चोरों ने उस पर कातिलाना हमला कर दिया था, जिसकी इलाज के दौरान बाद में मौत हो गई। वारदात के पीछे कच्छा-बनियान गिरोह पर शक जताया जा रहा है। वारदात खुलासे के लिए गत 10 जुलाई को गांव जघीना में पंचायत हुई थी। जिसमें एएसआई वीरेंद्र सिंह ने उच्चाधिकारियों से बात कर 15 जुलाई तक वारदात के खुलासे के लिय समय मांगा था। खुलासा नहीं होने पर मंगलवार सुबह गांव में सरपंच कुमरजीत सिंह की अध्यक्षता में पंचयात हुई जिसमें सैकड़ों की संख्या में एकत्र हुए ग्रामीणों ने पुलिस थाने व एसपी कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया।


थाने के बाहर जमा हुए सैकड़ों लोग

पंचायत के बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाना उद्योगनगर पर पहुंच गए, बड़ी संख्या में लोगों के आने से थाना परिसर में जगह नहीं बची और बाहर जाम लग गया। घेराव की सूचना पर एएसपी डॉ.राणा व सीओ मौके पर पहुंचे और समझाइश की। बाद में अधिकारियों ने ग्रामीणों के प्रतिनिधिमण्डल से थाना प्रभारी के कक्ष में वार्ता की और अवगत की प्रगति से वाकिफ कराया। एएसपी ने मामले में जल्द खुलासे का भरोसा दिया। प्रतिनिधिण्मडल में सरपंच कुमारजीत, दलवीर सिंह, नरेंद्र बनिया, ओपी वकील, सुभाष पहलवान, रघुवीर सिंह एवं गिर्राज सिंह शामिल थे। वार्ता के बाद सरपंच ने बताया कि पुलिस को खुलासे के लिए सहमति से दस दिन का समय दिया है, उसके बाद निर्णय पंचायत करेगी। जिस पर मामला शांत हो गया।


थाना प्रभारी का अटपटा जवाब

थाने में भीड़ को समझाइश करने के दौरान एक ग्रामीण ने थाना प्रभारी चंद्रप्रकाश से रात में पेट्रोलिंग बढ़ाने की बात की, जिस पर सीआई ने कहा कि पेट्रोलिंग पहले से ही बढ़ा दी है। आप रात में जो जाते हैं, इसलिए आपको पता नहीं होगा। सीआई ने कहा कि लोग भ्रम में दौड़ रहे हैं, गांव में कोई बदमाश नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned