scriptलोग बोले: ठेके पर आए शराबी कर सकते हैं मोहल्ले में झगड़ा | Alcoholics who come on contract can fight in the locality | Patrika News
भरतपुर

लोग बोले: ठेके पर आए शराबी कर सकते हैं मोहल्ले में झगड़ा

-तीसरी जगह शराब का ठेका खोलने के विरोध में प्रदर्शन-बासन गेट चौराहे का मामला

भरतपुरMay 23, 2020 / 08:39 pm

Meghshyam Parashar

लोग बोले: ठेके पर आए शराबी कर सकते हैं मोहल्ले में झगड़ा

लोग बोले: ठेके पर आए शराबी कर सकते हैं मोहल्ले में झगड़ा

भरतपुर. शहर के बासन गेट चौराहे पर शराब का ठेका खोलने के विरोध में महिला-पुरुषों ने शनिवार सुबह जमकर हंगामा किया। साथ ही आबकारी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि विभाग लोगों की स्वीकृति के बिना मनमर्जी कर रहा है। अगर इस ठेके को यहां खोला गया तो उसके सामने ही बैठकर धरना शुरू कर दिया जाएगा।जानकारी के अनुसार सबसे पहले आबकारी विभाग की ओर से कमला रोड स्थित बड़ा मोहल्ले में इस ठेके को खोलने की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन वहां महिलाओं के सात दिन तक विरोध करने के बाद उक्त ठेके को नमक कटरा इलाके में खोलने की स्वीकृति दी गई। वहां पर भी महिलाओं ने दो दिन तक हंगामा किया। अब इसी देशी शराब के ठेके को बासन गेट चौराहे पर खोलने की स्वीकृति आबकारी विभाग की ओर से दी गई है। ऐसे में ठेकेदार ने ठेका खोलने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी। इसकी खबर मिलते ही मोहल्ले के लोग सुबह 11 बजे बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। साथ ही विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि अगर यह ठेका खोला गया तो शराबी आए दिन झगड़ा करेंगे। इसलिए यहां ठेका खोला गया तो आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने ठेका नहीं खुलेगा लिखकर उसी ठेके पर तख्तियां तक लगा दी। प्रदर्शनकारियों में पवन राजोरिया, अनिल माथुर, अनिल गुप्ता, कपिल गर्ग, दौलत उदयवाल, विवेक चंदेला, गीतेश शर्मा, राकेश, संजय माथुर, रीना माथुर, गौरी माथुर, राकेश जैन, मंजू गुप्ता, आशा, शीला देवी, खुशबू, सुमन, आशीष माथुर, पूर्व पार्षद कन्हैयालाल, पार्षद कपिल फौजदार, राकांपा जिलाध्यक्ष ब्रजभूषण भारद्वाज आदि उपस्थित थे।
हकीकत ये…लोग नहीं चाहते मोहल्ले में विवाद

अगर शहर में शराब के ठेके को लेकर हो रहे इस विवाद की बात करें तो सामने आया कि लोग नहीं चाहते कि उनके मोहल्ले में कोई विवाद हो। क्योंकि शराब का ठेका खुलने के बाद वहां विवाद की स्थिति सामने आती है। अक्सर शराबियों की ओर से छेड़छाड़ व झगड़े के मामले सामने आते रहते हैं। इसलिए इस बार इस ठेके को लेकर भी विरोध हो रहा है।

Home / Bharatpur / लोग बोले: ठेके पर आए शराबी कर सकते हैं मोहल्ले में झगड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो