scriptभरतपुर सेना रैली भर्ती: दौड़ में फेल, वापस घुसते धरे गए 74 अभ्यर्थी | Bharatpur Army Rally Bharti 2017 | Patrika News
भरतपुर

भरतपुर सेना रैली भर्ती: दौड़ में फेल, वापस घुसते धरे गए 74 अभ्यर्थी

यहां लोहागढ़ स्टेडिमय में चल रही संभाग स्तरीय सेना रैली भर्ती में रविवार को छह दर्जन अभ्यर्थियों ने सेंधमारी का प्रयास किया।

भरतपुरOct 29, 2017 / 06:11 pm

Kamlesh Sharma

Bharatpur Army Rally Bharti

Bharatpur Army Rally Bharti

भरतपुर। यहां लोहागढ़ स्टेडिमय में चल रही संभाग स्तरीय सेना रैली भर्ती में रविवार को छह दर्जन अभ्यर्थियों ने सेंधमारी का प्रयास किया। इन अभ्यर्थियों को सेना के एंट्री प्वाइंट पर कम्प्यूटराइज्ड जांच में पकड़ लिया। इसमें करौली जिले की टोडाभीम और भरतपुर जिले की रूपवास व वैर तहसील के 74 अभ्यर्थी शामिल थे, जो दौड़ में फेल होने पर वापस प्रवेश लेने के लिए कतार में जा लगे और सेना भर्ती के ब्लॉक तक पहुंच गए।
सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर आला अधिकारी पहुंचे और मामले की जानकारी ली। थाना अटलबंध पुलिस ने आरोपित अभ्यर्थियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन्हें अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) के समक्ष पेश किया गया।
पहले राउण्ड में हो गए थे बाहर
पकड़े अभ्यर्थी रात करीब एक बजे से मैदान में प्रवेश पाने के लिए कतार में लग गए थे। सुबह पहले राउण्ड की दौड़ में ये अभ्यर्थी फेल हो गए, जिस पर इन्हें लोहागढ़ स्टेडियम के मुख्यद्वार निकास द्वार से बाहर कर दिया। कुछ देर बाद ये अभ्यर्थी वापस आकर थाना अटलबंध स्थित नुमाइश मैदान के प्रवेश की कतार में शामिल हो गए।
यहां से ब्लॉक में प्रवेश पाया और सेना भर्ती के प्रवेश द्वार पर पहुंच गए। यहां प्रवेश पत्र की कम्प्यूटराइज्ड जांच के दौरान एक-एक करके पकड़े गए। सेना अधिकारियों ने इन्हें एक स्थान पर बैठा लिया और पुलिस अधिकारियों को सूचना दी।
READ: सेना भर्ती में दलालों की सेंधमारी रोकने को रहेंगी चौकस निगाह, ऐसे रखी जाएगी हर हरकत पर नजर

बार कोड से पकड़े गए
अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र पर छिपे बार कोड की जानकारी नहीं थी। पहले राउण्ड में फेल होने के बाद इन्होंने बाहर से वापस प्रवेश-पत्र की कॉपी निकलवाई और वापस कतार में जाकर लग गए। यहां सैन्य कर्मियों ने अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र की जांच तो कम्प्यूटर सिस्टम ने बार कोड से इन अभ्यर्थियों के पहले से प्रवेश पाना बताया।
जिस पर इन अभ्यर्थियों को रोक कर बैठा लिया गया। अभ्यर्थियों के सेना एंट्री प्वाइंट पर पकड़े जाने पर हंगामा किया, जिस पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस के नोडल प्रभारी एएसपी (मुख्यालय) भरतालाल मीना सहित खुफिया शाखा के कार्मिक पहुंच गए और जानकारी ली। वापस घुसने और हंगामा करने के आरोप में इन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार कर थाने ले आए।

Home / Bharatpur / भरतपुर सेना रैली भर्ती: दौड़ में फेल, वापस घुसते धरे गए 74 अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो