scriptशर्मनाक: घूसखोर तहसीलदार ने सेवानिवृत पटवारी को भी नहीं छोड़ा | bribery tehsildar's corruption | Patrika News
भरतपुर

शर्मनाक: घूसखोर तहसीलदार ने सेवानिवृत पटवारी को भी नहीं छोड़ा

-सेवानिवृत पटवारी से पेंशन वृद्धि के एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते तहसीलदार व दलाल समेत तीन गिरफ्तार, भरतपुर जिले के डीग का है मामला, कैबीनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह का है विधानसभा क्षेत्र

भरतपुरMay 19, 2022 / 02:38 pm

Meghshyam Parashar

शर्मनाक: घूसखोर तहसीलदार ने सेवानिवृत पटवारी को भी नहीं छोड़ा...

शर्मनाक: घूसखोर तहसीलदार ने सेवानिवृत पटवारी को भी नहीं छोड़ा…

भरतपुर. भरतपुर जिले के डीग में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सेवानिवृत पटवारी की पेंशन वृद्धि के केस में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते तहसीलदार व दलाल को पकड़ा है। आश्चर्य की बात यह है कि तहसीलदार की शिकायत पिछले काफी समय से की जा रही थी। कुछ दिन पहले तहसीलदार के कथित भ्रष्टाचार का भी मामला सामने आया था। एसीबी के एडिशनल एसपी महेश मीणा के अनुसार परिवादी सेवानिवृत पटवारी मुरारीलाल शर्मा पुत्र स्व. बख्तावर सिंह (74) निवासी धौला कुआं कामां हाल निवासी तहसील डीग ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि डीग तहसीलदार अशोक कुमार शाह परिवादी मुरारीलाल से संशोधित पेंशन में पेंशन विभाग जयपुर की ओर से किए गए एतराज की पूर्ति करने की एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

18 मई को मांग करना व मांग अनुसरण में गुरुवार को आरोपी तहसीलदार अशोक कुमार शाह की ओर से परिवादी मुरारीलाल से रिश्वत की राशि कृष्ण कुमार प्राइवेट व्यक्ति (दलाल) को देने की कहा। इस पर कृष्ण कुमार दलाल ने रिश्वत की राशि पांच हजार रुपए सहायक प्रशासनिक अधिकारी तहसील डीग प्रकाश सिंह को देना तथा आरोपी प्रकाश सिंह की ओर से रिश्वत की राशि प्राप्त कर अपनी पहनी हुई शर्ट की जेब में रख ली। भनक लगते ही प्रकाश सिंह ने राशि शर्ट की जेब से निकाल कर टेबल के नीचे रख दी। जहां से राशि बरामद कर ली गई है। कार्रवाई में हैड कांस्टेबल रीतराम, रीडर हरभान सिंह, कांस्टेबल विनोद सिंह, कांस्टेबल रितेश, कांस्टेबल गंभीर सिंह, गोकुलेश, देवेंद्र सिंह, मनोज कुमार, रोशन सिंह आदि शामिल रहे।

यह है रिश्वत के आरोपी

एसीबी के एडिशनल एसपी महेश मीणा ने बताया कि डीग तहसीलदार अशोक कुमार शाह पुत्र लक्ष्मीचंद जैन (55) निवासी सरकारी हॉस्पिटल के सामने बागीदौरा पुलिस थाना कलिंजरा जिला बांसवाड़ा, प्रकाश सिंह पुत्र रामसिंह जाट (36) निवासी खांगरी पुलिस थाना नदबई जिला भरतपुर हाल सहायक प्रशासनिक अधिकारी तहसील कार्यालय डीग, कृष्ण कुमार पुत्र प्रेमसिंह जाट (27) निवासी बरौली चौथ पुलिस थाना सदर डीग (दलाल) को पकड़ा गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ay66h
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ay66g
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ay66e

Home / Bharatpur / शर्मनाक: घूसखोर तहसीलदार ने सेवानिवृत पटवारी को भी नहीं छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो