बृज विश्वविद्यालय प्रशासन पर विद्यार्थियों ने लगाया बड़ा आरोप, ज्ञापन के साथ दी ये चेतावनी

बृज विश्वविद्यालय प्रशासन पर विद्यार्थियों ने लगाया बड़ा आरोप, ज्ञापन के साथ दी ये चेतावनी

Shyamveer Singh | Updated: 25 May 2019, 10:15:48 PM (IST) Bharatpur, Bharatpur, Rajasthan, India

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की परीक्षा प्रणाली व उत्तर पुस्तिकाओं की जांच व्यवस्था पर बड़ा आरोप लगाते हुए विद्यार्थियों ने शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की परीक्षा प्रणाली व उत्तर पुस्तिकाओं की जांच व्यवस्था पर बड़ा आरोप लगाते हुए विद्यार्थियों ने शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बृज विश्वविद्यालय के परिणामों में गड़बड़ी के विरोध में शनिवार को विनीत फौजदार सिनसिनी व एमएसजे कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेन्द्र सांतरुक के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही केन्द्रीय मूल्यांकन की मांग को लेकर कुलपति को ज्ञापन दिया।

 


ज्ञापन में विनीत फौजदार ने बताया कि विवि में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के परिणाम उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं आ रहे।यहां की उत्तर पुस्तिकाओं की संभाग से बाहर ठेके पर जांच कराई जा रही है, जो कि छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। हाल ही में आए एमए गृह विज्ञान का परिणाम काफी खराब रहा है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेन्द्र सांतरुक ने बताया कि बृज विवि को खुले कईसाल हो गए लेकिन अब तक किसी विद्यार्थीको विवि का टॉपर घोषित नहीं किया गया है।साथ ही केन्द्रीय मूल्यांकन की मांग को लेकर कई बार ज्ञापन दिए गए लेकिन हर बार झूठा भरोसा दिया जाता है।विद्यार्थियों ने आगामी 7 दिन में मांग पूरी नहीं होने पर विवि पर तालाबंदी करने की चेतावनी दी है। इस दौरान विनय सोलंकी, दीपू पैंघोर, धानू पीपला, कृपाल गोपाला, तेलपाल ताखा, गजेन्द्र डागुर, सौरभ सरसैना, अमित फौजदार, दलवीर अबार, केशव चौधरी, उपेन्द्र फौजदार, ओपी सिनसिनी आदि छात्र मौजूद रहे।

 


भातरा ने दिया ज्ञापन
वहीं उत्तर पुस्तिकाओं के केन्द्रीय मूल्यांकन की मांग को लेकर बृज विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष दिनेश भातरा ने भी कुलपति को ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned