scriptपुलिस पर फायर ठोके और भाग छूटे गौ तस्कर, बॉर्डर क्षेत्र में स्थित गांवों की सघन तलाशी | Cow Smuggler firing on police in bharatpur and alwar | Patrika News
भरतपुर

पुलिस पर फायर ठोके और भाग छूटे गौ तस्कर, बॉर्डर क्षेत्र में स्थित गांवों की सघन तलाशी

प्रदेश में गुजरे साल गौ तस्करी के चलते तीन लोगों की हत्या के मामले सामने आ चुके हैं…

भरतपुरJan 08, 2018 / 03:39 pm

dinesh

Cow Smuggler
जयपुर। भरतपुर और अलवर से गौ तस्करी जारी है। प्रदेश में गौ तस्कारों के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी तस्करों के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश में गुजरे साल गौ तस्करी के चलते तीन लोगों की हत्या के मामले भी सामने आ चुके हैं, लेकिन तस्करी फिर भी थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार रात और आज तडक़े भरतपुर व अलवर में गौ तस्करों ने पुलिस की जान आफत में डाल दी। पुलिस पर फायर ठोके और तस्कर भाग छूटे। पुलिस के हाथ सिर्फ गायों से भरे दो वाहन लगे हैं। पुलिस को मानना है कि संभवत: वाहनों के नंबर फर्जी हैं और वाहन चोरी के हो सकते हैं।
भरतपुर में पुलिस ने रोका तो दागे फायर
भरतपुर में आज तडक़े करीब साढ़े तीन बजे पुलिस को एक मिनी ट्रक में गायों की तस्करी की सूचना मिली थी। कैथवाड़ा पुलिस ने जब नाकाबंदी कर ट्रक को रोकना चाहा तो ट्रक चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और नाकाबंदी तोड़ दी। उसके बाद कैथवाड़ा पुलिस तस्करों के पीछे लग गई। नाकाबंदी प्वॉइंट से करीब तीन से चार किलोमीटर आगे धर्मशाला और बाढ़ गांव के बीच आखिरकार पुलिस ने तस्करों के वाहनों को रोक ही लिया। लेकिन उसके बाद तस्करों ने पुलिस पर फायर कर दिए और अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में ओझल हो गए। पुलिस ने जो मिनी ट्रक बरामद किया है उसमें से एक दर्जन से भी ज्यादा गौवंश है। गौवंश को नजदीकी गौशाला भेजा गया है। तस्करों की तलाश जारी है। हालांकि देर रात ही पुलिस ने एक गौ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।
अलवर में भी पुलिस की जान आफत में डाली
उधर, अलवर में चौपानकी में पुलिस की जान गौ तस्करों ने आफत में डाल दी। तस्करों के बारे में चौपानकी थाना पुलिस को देर रात सूचना मिली थी कि वे एक ट्रक से गायों की तस्करी कर रहे हैं। चौपानकी पुलिस ने तस्करों को रोकना चाहा तो तस्करों ने पुलिस पर फायर कर दिया। अचानक हुए हमले से पुलिस बौखला गई। इसी दौरान तस्कर वाहन छोडकऱ फरार हो गए। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें से ठूंस-ठूंस कर भरे बीस से भी ज्यादा गौवशं निकाले गए। उनकी से कुछ की हालत बेहद गंभीर थी और दो ने दम तोड़ दिया था।

Home / Bharatpur / पुलिस पर फायर ठोके और भाग छूटे गौ तस्कर, बॉर्डर क्षेत्र में स्थित गांवों की सघन तलाशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो