कैथवाड़ा में अतिक्रमण को लेकर विवाद, पुलिस बल तैनात

कैथवाड़ा कस्बे में गुलपाड़ा रोड पर स्थित दो सार्वजनिक कुओं पर अतिक्रमण को लेकर शनिवार को दो पक्षों में हुए विवाद से तनाव हो गया।

भरतपुर. कैथवाड़ा कस्बे में गुलपाड़ा रोड पर स्थित दो सार्वजनिक कुओं पर अतिक्रमण को लेकर शनिवार को दो पक्षों में हुए विवाद से तनाव हो गया।सूचना पर कैथवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और विवाद को शांत कराया और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया।कैथवाड़ा-गुलपाड़ा मार्ग पर दो सार्वजनिक कुओं के नजदीक दो लोग समयदीन पुत्र रहमत मेव व किसनलाल पुत्र तुहिया प्रजापत की जमीन है, जिस पर वे चारदीवारी का निर्माण कार्य कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि वे दोनों व्यक्ति सार्वजनिक कुओं पर अतिक्रमण कर रहे हैं। इस संबंध में ग्रामीणों ने तहसीलदार पहाड़ी को सूचना दी, जिस पर तहसीलदार ने गिरदावर व पटवारी को मौके पर भेजा।जब गिरदावर और पटवारी मौके पर पहुंचे तो वहां ग्रामीणों की भीड़ थी। इस पर ग्रामीणों ने दोनों लोगों से मामले की समझाइशकी और एक बार तो मामले में आपसी सहमति बन गई । इस पर गिरदावर एवं पटवारी वहां से चले गए, लेकिन इसके बाद जब अतिक्रमण को हटाने की बात आई तो मामला फिर से गरमा गया। ग्रामीणों व समयदीन पक्ष में कहासुनी होने लगी। धीरे-धीरे विवाद बढऩे लगा और उसने झगड़े का रूप ले लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व दोनों पक्षों को समझाइश कर मामला शांत कराया गया। ग्रामीणों ने एसडीएम पहाड़ी को एक सार्वजनिक ज्ञापन भी लिखा।

ज्ञापन में जल्दी अतिक्रमण को रोकने की मांग की गई। इसके अलावा कैथवाड़ा सरपंच सोफिया ने भी एसडीएम पहाड़ी के नाम एक पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि दोनों व्यक्तियों ने सार्वजनिक कुओं पर अतिक्रमण के चलते गांव कैथवाड़ा में तनाव की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने अतिक्रमण रुकवाने की मांग की। पुलिस का प्रयास है कि समझाइश से ही मामले का हल निकाला जाए।

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned