scriptएक टंकी के भरोस पूरे गांव की पेयजल व्यवस्था | Drinking water system of whole tank dependent on a tank | Patrika News
भरतपुर

एक टंकी के भरोस पूरे गांव की पेयजल व्यवस्था

भरतपुर-बयाना. भगोरी गांव में पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थिति यह है कि गांव में पेयजल स्त्रोत के रूप में केवल एक पानी की टंकी है।

भरतपुरDec 09, 2018 / 08:32 pm

pramod verma

water

water problam in villege

भरतपुर-बयाना. भगोरी गांव में पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थिति यह है कि गांव में पेयजल स्त्रोत के रूप में केवल एक पानी की टंकी है। उससे पूरे गांव की महिलाएं पीने के लिए पानी लेकर जाती हं। सड़क के किनारे टंकी होने से कई बार दुर्घटना होने की आंशका बनी रहती है।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत से लेकर विधायक तक से गुहार लगाने के बाद भी पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई है। महिलाओं को पानी की जरुरत पूरा करने के लिए रोजाना दो से तीन घंटे का समय लगता है। कई बार बिजली सप्लाई की अव्यवस्था से पीने के पानी का संकट पैदा हो जाता है।

विनीता धाकड़ ने बताया कि गांव में पेयजल के लिए टंकी बनाकर घरों तक पीने के पानी की सप्लाई किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि विधानसभा इलाके के सीमा क्षेत्र के इस गांव में कम से कम मूलभूत सुविधाओं का विकास किया गांव में सड़क के किनारे स्थित पानी की टंकी पर महिलाएं जहां पीने के लिए पानी लेने आती है।

वही कई पुरुष उसी पानी की टंक ी पर नहाने के लिए पहुंच जाते हैं। पुरुषों के पानी की टंकी पर नहाने और कपड़े धोने से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नहाने के दौरान साबुन और गंदे पानी के छीटों से खुद के साथ ही पानी भरे पात्रों को भी बचाना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो