scriptबयाना आरपीएफ चौकी प्रभारी 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा | Earnest RPF outpost in charge caught taking bribe of 5 thousand | Patrika News
भरतपुर

बयाना आरपीएफ चौकी प्रभारी 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार दोपहर बयाना में रेलवे पुलिस बल चौकी (आरपीएफ) पर कार्रवाई कर प्रभारी एसआई शिवराम को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

भरतपुरDec 09, 2019 / 11:09 pm

rohit sharma

बयाना आरपीएफ चौकी प्रभारी 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

बयाना आरपीएफ चौकी प्रभारी 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

भरतपुर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार दोपहर बयाना में रेलवे पुलिस बल चौकी (आरपीएफ) पर कार्रवाई कर प्रभारी एसआई शिवराम को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रिश्वत राशि एक परिवादी के ट्रेक्टर-ट्रॉली को छोडऩे की एवज में ली थी। इससे पहले आरोपी एसआई उसे पांच हजार रुपए ले चुका है। जबकि सौदा दस हजार रुपए में हुआ था। एसीबी की टीम ने उसके सरकारी क्वार्टर की भी जांच की है।

एसीबी के एएसपी महेश मीणा ने बताया कि बयाना क्षेत्र ेमें गत 2 दिसम्बर को डुमरिया रेलवे फाटक से परिवादी साहब सिंह जाटव निवासी नोहरदा थाना रूपवास की ट्रेक्टर-ट्रॉली भिड़ गई थी। आरपीएफ ने ट्रेक्टर-ट्रॉली को जब्त कर लिया। ट्रेक्टर मालिक साहब सिंह ने ट्रेक्टर-ट्रॉली छोडऩे के लिए चौकी प्रभारी शिवराम से बात कही। जिस पर एसआई ने उससे 30 हजार रुपए की मांग की। बाद में सौदा 10 हजार रुपए में तय हो गया। परिवादी ने बताया कि गत तारीख पेशी के दौरान एसआई ने उससे 3 हजार रुपए ले लिए। इस बीच परिवादी ने एसीबी चौकी पर मामले में शिकायत की। एसीबी ने सत्यापन कराया, जिसमें आरोपी एसआई ने दो हजार रुपए परिवादी से लिए और शेष राशि 10 दिसम्बर को तारीख पेशी से पहले देने के लिए कहा। एसआई ने उसे सोमवार को बुलाया। जिस पर एसीबी टीम ने योजना बनाकर बयाना पहुंच गई। परिवादी आरपीएफ चौकी पहुंचा और एसआई शिवराम को 5 हजार दिए, जिसे उसने पेंट की पीछे की जेब में रख लिए। एसीबी ने कार्रवाई कर आरोपी एसआई को मौके पर रंगे हाथ पकड़ लिया और रिश्वत राशि बरामद कर ली।

Home / Bharatpur / बयाना आरपीएफ चौकी प्रभारी 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो