scriptओले से फसल खराब होने पर किसान ने मंदिर में की आत्महत्या, मंत्री अशोक चांदना और कलक्टर पहुंचे मौके पर | Farmer Commits Suicide Due To Crop Failure : Kisan Suicide | Patrika News

ओले से फसल खराब होने पर किसान ने मंदिर में की आत्महत्या, मंत्री अशोक चांदना और कलक्टर पहुंचे मौके पर

locationभरतपुरPublished: Mar 09, 2020 06:27:40 pm

Submitted by:

abdul bari

बारिश और ओलों से फसल खराब होने पर चिकसाना के फुलवारा गांव के किसान ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( Farmer Suicide ) कर ली है। सूचना ( Suicide Case ) के बाद पुलिस ( Bharatpur Police ) के अलावा प्रशासनिक अधिकारी जिला कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री भरतपुर भी मौके पर पहुंचे।

Farmer Commits Suicide Due To Crop Failure : Kisan Suicide

Farmer Commits Suicide Due To Crop Failure : Kisan Suicide

भरतपुर
भरतपुर में बारिश और ओलों से फसल खराब होने पर चिकसाना के फुलवारा गांव के किसान ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( Farmer Suicide ) कर ली है। सूचना ( Suicide Case ) के बाद पुलिस ( Bharatpur Police ) के अलावा प्रशासनिक अधिकारी जिला कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री भरतपुर भी मौके पर पहुंचे।

यह है पूरा मामला ( Bharatpur News )

चिकसाना थाना अंतर्गत फुलवारा के किसान गुलाब सिंह पुत्र समुंदर सिंह उम्र 40 वर्ष ने ओले और बारिश से फसल नष्ट होने पर समीप ही मंदिर में बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही गांव में इस घटना की खबर फैली तो भारी संख्या में मौके पर भीड़ जमा हो गई। घटना के बाद प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ( Minister Ashok Chandna ) और जिला कलेक्टर नथमल डिडेल सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

दर्शन करने पहुंचे तब पता लगा…

सुबह के समय जब लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो लोगों को घटना के बारे में पता चला।जानकारी के मुताबिक मृतक के 3 पुत्र तीन पुत्री हैं, जिसमें से दो पुत्रियों की शादी हो चुकी है।

खुशियों पर बरपा कुदरत का कहर

गौरतलब है कि भरतपुर में पश्चिमी विक्षोभ से हुई ओलावृष्टि और बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेरने के साथ आर्थिक रूप से तोड़ दिया है। सरसों, गेहूं, चना व अन्य फसलों के उजडऩे की वजह से किसानों के आंसू बह रहे हैं। इसका असर उन किसानों पर अधिक है जिनके घरों में शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम हैं। हंसी-खुशी तैयारियों में जुटे गरीब किसानों को उम्मीद नहीं थी कि इस माह उनके घरों की खुशियों पर कुदरत का ब्रजपात होगा जो दुखी करने के साथ आर्थिक रूप से भी बर्बाद कर देगा। हालांकि सरकार की ओर से लगातार प्रदेशभर में पीड़ित किसानों की मदद का आश्वासन दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो