scriptआरडी कन्या महाविद्यालय में 34 साल में पहली बार बिना मतदान के छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न | First time in 34 years Elections complete without voting | Patrika News
भरतपुर

आरडी कन्या महाविद्यालय में 34 साल में पहली बार बिना मतदान के छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न

भरतपुर. RD GIRLS COLLEGE : First time in 34 years Elections complete without voting आरडी कन्या महाविद्यालय भरतपुर में इस बार छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान नहीं कराया जाएगा।

भरतपुरAug 23, 2019 / 11:21 am

shyamveer Singh

Student union election

आरडी कन्या महाविद्यालय में 34 साल में पहली बार बिना मतदान के छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न

भरतपुर. RD GIRLS COLLEGE : First time in 34 years Elections complete without voting आरडी कन्या महाविद्यालय भरतपुर में अपेक्स के चारों पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव) पर एबीवीपी का पैनल निर्विरोध आने से इस बार महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान नहीं कराया जाएगा। महाविद्यालय में कक्षा प्रतिनिधि पद के लिए भी दो नामांकन प्राप्त हुए लेकिन उनमें से भी एक नामांकन अवैध पाया गया।ऐसे में महाविद्यालय स्टाफ की मानें तो बीते 34 साल में पहली बार ऐसा होगा कि महाविद्यालय में बिना मतदान के ही छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न हो जाएगा।

कॉलेज प्राचार्य लता शर्मा ने बताया कि ‘ वर्ष 1985 से अब तक मैंने कभी भी ऐसा नहीं देखा कि आरडी गल्र्समें छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान नहीं हुआ हो। हर बार यहां मतदान हुआ है। लेकिन इस बार बीते 34 साल में पहली बार आरडी कन्या महाविद्यालय में मतदान नहीं कराया जाएगा।’ वहीं कॉलेज की मुख्य निर्वाचन अधिकारी करुणा गौड ने बताया कि मैं यहां वर्ष 1996 से हूं लेकिन कॉलेज में हर बार मतदान होता था। ये पहला मौका है कि अपेक्स के चारों पदों के लिए सिर्फ एक-एक नामांकन प्राप्त हुआ है और ऐसे में मतदान कराने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

जिले के 12 प्रत्याशी निर्विरोध
आरडी गल्र्स कॉलेज भरतपुर में अपेक्स के चारों पदों पर सिर्फ एबीवीपी के प्रत्याशियों के एक-एक नामांकन प्राप्त हुए। इनमें अध्यक्ष पद पर उपासना सोगर, उपाध्यक्ष के लिए सुन्दरी, महासचिव के लिए रितु कुमारी व संयुक्त सचिव के लिए पूजा कुमारी के नामांकन मिले।

स्व.श्रीरामभरोसे लाल वर्मा राजकीय आचार्यसंस्कृत महाविद्यालय भरतपुर में उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी अंजली कुमारी का ही नामांकन प्राप्त हुआ और अध्यक्ष पद पर दो नामांकन दाखिल हुए।


राजकीय महाविद्यालय बयाना में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई के रामकेश दमदमा, महासचिव पद पर एनएसयूआई के खिलन जाटव और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के अनिल का नामांकन मिला। राजकीय कन्या महाविद्यालय बयाना में सिर्फ अध्यक्ष पद पर एक नामांकन एनएसयूआईप्रत्याशी मनीषा नगला खटका का प्राप्त हुआ।

डीग के माआजी राजकीय महाविद्यालय में महासचिव पद पर एबीवीपी के ईशान शर्मा व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी प्रत्याशी पिंकी का नामांकन दाखिल हुआ।


महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में ग्लोबल लॉ इंस्टीट्यूट में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय विनीत सिनसिनी का नामांकन दाखिल हुआ।

Home / Bharatpur / आरडी कन्या महाविद्यालय में 34 साल में पहली बार बिना मतदान के छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो