scriptकोहरे के बीच हुआ मतदान, सेवर में सर्वाधिक 73 फीसदी वोट डले | Fog voting, highest 73 votes cast in Saver | Patrika News
भरतपुर

कोहरे के बीच हुआ मतदान, सेवर में सर्वाधिक 73 फीसदी वोट डले

पंचायतीराज आम चुनाव 2020 के द्वितीय चरण में पचंायत समिति नदबई, कुम्हेर, सेवर, उच्चैन एवं भुसावर में पंच एवं सरपंच पदों के मतदान के लिए अधिकांश मतदान केन्द्रों पर कोहरे एवं शीतलहर की स्थिति होने पर भी बड़ी संख्या में मतदाताओं ने उत्साह के भाग लिया।

भरतपुरJan 22, 2020 / 10:05 pm

rohit sharma

कोहरे के बीच हुआ मतदान, सेवर में सर्वाधिक 73 फीसदी वोट डले

कोहरे के बीच हुआ मतदान, सेवर में सर्वाधिक 73 फीसदी वोट डले

भरतपुर. पंचायतीराज आम चुनाव 2020 के द्वितीय चरण में पचंायत समिति नदबई, कुम्हेर, सेवर, उच्चैन एवं भुसावर में पंच एवं सरपंच पदों के मतदान के लिए अधिकांश मतदान केन्द्रों पर कोहरे एवं शीतलहर की स्थिति होने पर भी बड़ी संख्या में मतदाताओं ने उत्साह के भाग लिया। मतदान शांतिपूर्ण रहा। उधर, देर शाम को परिणाम आना शुरू हो गया। जीत के समर्थकों ने एक-दूसरे के बाद मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं, नदबई में 71.57 फीसदी, कुम्हेर 71.99, सेवर 73.01, उच्चैन 70.13 एवं भुसावर में 60.26 फीसदी मतदान हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट नथमल डिडेल एवं जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने संयुक्त रूप से पंचायत समिति कुम्हेर की ग्राम पंचायत रारह, ताखा, अजान, जघीना सहित कुछ अन्य मतदान केन्द्रों निरीक्षण किया। उन्होंने जिला मुख्यालय पर रहकर क्षेत्र के संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की निगरानी रखी तथा मतदाताओं से बातचीत कर उनको भयमुक्त होकर मतदान करने की बात कही तथा मतदान कार्मिकों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया तथा सावधानी से मतदान करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर कार्मिकों को निर्देश दिए कि मतदान वूथ में एक-एक मतदाता को ही प्रवेश दें जिससे मतदान की गोपनीयता भंग न हो। जिला मजिस्ट्रेट ने सम्बंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों से दिनभर कानून व्यवस्था का फीडबैक लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक जैदी ने निर्वाचन क्षेत्रों में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों की निगरानी रखते हुए उनसे पल-पल का फीडबैक लेते रहे साथ ही मतदान केन्द्रों पर नियुक्त सुरक्षा जाब्ता को मतदान केन्द्र के अन्दर मतदाताओं को कतारबद्ध कर शांति पूर्ण मतदान कराने तथा मतदान केन्द्र के बाहर भारी संख्या में भीड़ एकत्रित न होने दें जिससे शांति व्यवस्था भंग होने का अंदेशा न रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो