scriptबयाना में गिरे ओले, कई इलाकों में फसल को नुकसान | Hail fell in earnest, crop damage in many areas | Patrika News
भरतपुर

बयाना में गिरे ओले, कई इलाकों में फसल को नुकसान

बयाना कस्बा सहित इलाके के कई गांवों में सोमवार शाम मौसम ने अचानक करवट बदली और शाम करीब 4 बजे तेज गर्जना ओर तेज हवा के साथ हुई बरसात में ओलों की बरसात भी शुरू हो गई।

भरतपुरMar 08, 2021 / 09:39 pm

rohit sharma

बयाना में गिरे ओले, कई इलाकों में फसल को नुकसान

बयाना में गिरे ओले, कई इलाकों में फसल को नुकसान

भरतपुर. बयाना कस्बा सहित इलाके के कई गांवों में सोमवार शाम मौसम ने अचानक करवट बदली और शाम करीब 4 बजे तेज गर्जना ओर तेज हवा के साथ हुई बरसात में ओलों की बरसात भी शुरू हो गई। कस्बा सहित गांव खरैरी, बागरेन, सिंघाड़ा, ब्रह्मबाद आदि में 10 से 15 मिनट तक ओलों की बरसात हुई। गांव खरैरी, बागरैन में तो बिना पानी के सूखे ओले बरसे। खरैरी सरपंच प्रतिनिधि वीरेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि गांव में करीब 15 मिनट तक 30 से 50 ग्राम तक के ओलों की बारिश हुई। इससे खेतों में खड़ी फसल नष्ट हो गई। वहीं पान की खेती में काफी ज्यादा नुकसान हुआ। इसी तरह गांव बागरैन निवासी मानसिंह व सिंघाड़ा निवासी माखन पंडित ने बताया कि अचानक आई ओलों की बारिश से खेतों में कटी पड़ी व खेतों में खड़ी सरसों, गेहंू की फसल में काफी नुकसान हुआ है। फसल के दाने ओलों की मार से झड़ गए हैं।
हलैना. मौसम में शाम को आए अचानक बदलाव से क्षेत्र में हवा के साथ बारिश हुई। कई गांव में ओले भी गिरे हैं। जिससे गेहूं व सरसों की फसल में नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में हवा के साथ बारिश हुई। जिससे खेतों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई तथा दर्जनभर गांव में चना मटर आकार के ओले गिरने के भी समाचार मिले हैं। इसी तरह क्षेत्र के सरसेना, मुखैना, भूतोली, नगला हरसुख, जहानपुर, इरनिया, तिलचिवी सहित दर्जनों गांवों में तेज हवा के साथ ओले गिरे की खबर है।
भुसावर. भुसावर खड में अचानक दोपहर को मौसम खराब हो गया और बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश होने के कारण पानी के साथ ओलावृष्टि हुई। जिससे किसानों की चिंताएं और बढ़ गई ओलावृष्टि से खड़ी फसल में काफी नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो