scriptखुद की ससुराल को भूल, जगह-जगह रही हैं…सांसद रंजीता कोली घूम | Have been in different places...MP Ranjeeta Koli roaming | Patrika News
भरतपुर

खुद की ससुराल को भूल, जगह-जगह रही हैं…सांसद रंजीता कोली घूम

-30 प्रतिशत ओवरब्रिज के अधूरे निर्माण कार्य से लाखों लोग परेशान, तीन महीने से बन्द पड़ा है निर्माण कार्य

भरतपुरAug 09, 2022 / 09:38 pm

Meghshyam Parashar

खुद की ससुराल को भूल, जगह-जगह रही हैं...सांसद रंजीता कोली घूम

खुद की ससुराल को भूल, जगह-जगह रही हैं…सांसद रंजीता कोली घूम

भरतपुर/बयाना. सांसद रंजीता कोली पर जिलेभर के विकास का जिम्मा है, लेकिन वो खुद के घर की समस्या का ही निराकरण नहीं करा पा रही है। यही कारण है कि उनके यहां अधूरे ओवरब्रिज का निर्माण मुसीबत बना हुआ है। कस्बे के लाल दरवाजे के पास स्थित बयाना-रुदावल सड़क मार्ग पर बनाए जाने वाले ओवरब्रिज निर्माण का कार्य पिछले तीन माह से बंद पड़ा है। करीब 30 प्रतिशत अधूरे निर्माण कार्य से आमजन तीन माह से परेशान है। इस निर्माण कार्य के बंद होने से लाखों ग्रामीणों को इस सड़क मार्ग से आने जाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मगर जिम्मेदार विभाग एवं निर्माण कार्य कराए जाने वाली एजेंसी के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। इससे आमजन में रोष पैदा हो गया है। अब इस निर्माण कार्य को लेकर पूरे क्षेत्र के लोग सक्रिय होते नजर आ रहे है और लगातार प्रदर्शन और विरोध कर इस निर्माण कार्य को पूरा कराए जाने की मांग कर रहे है। इस ओवरब्रिज निर्माण कार्य 2020 में बयाना-रुदावल सड़क मार्ग पर बढते यातायात के दबाव के चलते 46 करोड़ की लागत से बनाए जाने की निर्माण स्वीकृति जारी की गई थी और सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से इस कार्य को करीब चार साल पहले शुरू भी करा दिया था, मगर इस निर्माण की कछुआ चाल और अधिकारियों की अनदेखी के चलते यह निर्माण कार्य चार साल बाद भी पूरा नहीं हो सका है। जबकि इस निर्माण कार्य को दो साल में ही पूरा कराए जाने का ठेका दिया गया था। अब तक 70 प्रतिशत निर्माण कार्य ही पूरा हुआ है।
ये कहते है लोग

ओवरब्रिज के कुछ हिस्से का ही निर्माण कार्य बकाया है जो आमजन के लिए मुसीबत साबित हो रहा है। अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी इसको लेकर गम्भीर नहीं है। ऐसे में आमजन बहुत परेशान है।
मुकेश तिवारी, जिला अध्यक्ष ब्राह्मण समाज राजस्थान

– निर्माण कार्य में शुरू से ही लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में आमजन की मुसीबतों और परेशानियों को लेकर जिम्मेदार भी गंभीर नहीं है। ऐसे में वाहन चालक और आमजन दोनों ही परेशान है। निर्माण कार्य शुरू कराया जाए।
मोहन सहारिया, महमदपुरा, बयाना

-ओवरब्रिज निर्माण कार्य बंद होने से रास्ता निकलना मुश्किल हो गया है। वाहन चालकों को भी परेशानी होती है। गड्डों में तब्दील सड़क निर्माण भी नही कराया जा रहा है। इससे आमजन में रोष है।
राजेश मुदगल, जिला महामंत्री ब्राह्मण समाज


-थोड़ा सा निर्माण कार्य बकाया होने से आमजन परेशान है। ओवरब्रिज के पास बनाई गई सड़क भी जर्जर है। गड्डों में बारिश का पानी भरा है। स्कूली बच्चों सहित प्रसव के लिए अस्पताल लाने ले जाने वाली महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
शभ्भू उपाध्याय, बयाना

-बयाना-रुदावल सड़क मार्ग जर्जर सड़क से अवरुद्ध सा हो गया है। इस मार्ग से वाहन लेकर निकलना भी मुुश्किल हो गया है। यह समस्या लोगों के लिए मुसीबत बनी है,मगर अधिकारियो का इस ओर ध्यान नहीं है।
सियाराम अंधाना एडवोकेट, बयाना

– बयाना-रुदावल सड़क मार्ग टूटा है। ओवरब्रिज निर्माण कार्य बंद है। तीन माह से आमजन परेशान है। निर्माण कार्य जल्दी शुरू कराया जाए। इससे आमजन को राहत मिली सके।
विष्णु अंधाना, बयाना

Home / Bharatpur / खुद की ससुराल को भूल, जगह-जगह रही हैं…सांसद रंजीता कोली घूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो