सावधान...एक ही दिन निकले 46 संक्रमित, आज और कल जिलेभर में लॉकडाउन

-एक और मौत के साथ मृतक संख्या पहुंची 62
-लॉकडाउन की घोषणा के कारण बाजारों में उमड़ी भीड़
-शहर के बाद सर्वाधिक कोरोना संक्रमित बयाना व कुम्हेर में ही निकले

By: Meghshyam Parashar

Published: 08 Aug 2020, 12:00 AM IST

भरतपुर. अभी जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। क्योंकि शुक्रवार को ही 46 कोरोना संक्रमित जिलेभर में निकले हैं। जबकि एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। अब शनिवार और रविवार को जिलेभर में लॉकडाउन रहेगा। ऐसा अब प्रत्येक सप्ताह इन दो सप्ताह लागू रहेगा। उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने जिले में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए अग्रिम आदेश तक शनिवार एवं रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के आदेश जारी किए थे। इसके तहत आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। सप्ताह के शेष दिवसों में वाणिज्यिक गतिविधियों को अनुमत रखते हुए बाजार खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया था। वहीं दो दिन लॉकडाउन की घोषणा के कारण शाम पांच बजे तक शहर के बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। शहर में जगह-जगह जाम के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने दो दिन बंद के कारण जरुरत का सामान खरीदा। अब शहर के बाद सर्वाधिक कोरोना संक्रमित भी बयाना व कुम्हेर में ही निकले हैं। हालांकि जिले का रिकवरी प्रतिशत भी अन्य जिलों की तुलना बेहतर रहा है।
सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह चौधरी ने बताया कि बयाना में तीन, डीग में 17, कामां में तीन, सेवर में एक, नदबई में तीन, रूपवास में दो, बसंत विहार सेक्टर तीन में एक, जवाहर नगर में एक, पुराना पोस्ट ऑफिस लक्ष्मण मंदिर के सामने एक, गर्ग डेयरी के पास पुरोहित मोहल्ला में एक, रणजीत नगर में दो, सहयोग नगर में एक, नमक कटरा, सैनी मोहल्ला में एक, एसपीएम नगर में एक, दही वाली गली में तीन, आदर्श नगर पाई बाग में एक, नई मंडी में दो, बुध की हाट में एक कोरोना संक्रमित निकला है। अब जिलेभर में कुल कोरोना संक्रमित 2844 हो चुके हैं तो रिकवर केस 2386 हुए हैं। एक्टिव केस 396 हैं। कोविड केयर सेंटर पर 97, आरबीएम अस्पताल में 72 भर्ती है। अब तक 62 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से दो दिवसीय लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है। साथ ही अकारण ही घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

मृतकों के आंकड़े देरी से हो रहे अपडेट

कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर अभी उलझन की स्थिति बनी हुई हैं। बताते हैं कि अब आई सूचनाओं के आधार पर मृतकों का आंकड़ा 64 के आसपास पहुंच चुका है, लेकिन विभाग की सूची में 62 मृतक की संख्या अपडेट हुई है। हालांकि बताते हैं कि जिन कोरोना मरीजों की मौत जयपुर के अस्पतालों में होती है वहां से सूचना स्थानीय विभाग के अधिकारियों के पास समय से नहीं आती है। इससे सूची समय पर अपडेट नहीं हो पाती है।

जानिए अब तक कहां कितने केस

ब्लॉक कुल केस रिकवर
बयाना 292 234
भरतपुर 1212 1062
भुसावर 60 50
डीग 185 116
नगर 112 85
कामां 144 107
कुम्हेर 241 208
नदबई 167 119
यूपी 13 12
अज्ञात 01 01
सेवर 279 248
रूपवास 127 109
अन्य जिले 04 04

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned