टीका लगवाने लगी लम्बी-लम्बी कतारें, कई सेंटर पर डोज हुई खत्म

राष्ट्रीय कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत गुरुवार को जिलेभर में सेंटरों में अच्छी खासी भीड़ रही। ग्रामीण क्षेत्र में लोग सुबह से ही सेंटरों पर पहुंच गए और टीका लगवाया।

By: rohit sharma

Published: 16 Sep 2021, 10:34 PM IST

भरतपुर. राष्ट्रीय कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत गुरुवार को जिलेभर में सेंटरों में अच्छी खासी भीड़ रही। ग्रामीण क्षेत्र में लोग सुबह से ही सेंटरों पर पहुंच गए और टीका लगवाया। कई जगह टीके कम पड़ गए और वापस मंगाने पड़े। यहां बयाना कस्बा सहित गांवों में भी प्रशासन व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष शिविरों के आयोजन कर लोगों को कोविड-19 नि:शुल्क लगाई गई। इन कैम्पों में सुबह से ही वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की भीड़ लगी रही। कई जगह वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी कतारें दिखाई दी। इसमें युवाओं के साथ महिला व बुजुर्ग भी अच्छी संख्या में थे। उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी ने बताया कि शिविर के लिए पिछले 4 दिनों से विशेष जागरुकता व प्रचार प्रसार अभियान चलाया जा रहा थाा। लोगों को अपने जीवन व परिवार की सुरक्षा के लिए यह वैक्सीन अवश्य लगवाने के लिए प्रेरित किया गया था। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.धर्मेंद्र सिंह व वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ.अमरजीत सिंह ने बताया कि महाअभियान को सफल बनाने के लिए पांच स्थानों पर कैंप लगाए गए। क्षेत्र में 128 केन्द्रों पर 16 हजार 660 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इसी तरह रूपवासकस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना वेक्सीनेशन के मेगा शिविरों के दौरान वेक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ रही। जिससे कई स्थानों पर वैक्सीन कम पड़ गई और वापस मंगानी पड़ी। उपखंड में वैक्सीनेशन शिविर के दौरान १५ हजार वेक्सीनेशन किए जाने का लक्ष्य रखा गया था।

वहीं, उच्चैन क्षेत्र के केन्द्रों पर सुबह से ही लोगों की खासी भीड़ दिखी। उच्चैन सीएचसी प्रभारी डॉ.ओमभारती ने बताया कि कस्बा सहित क्षेत्र के वैक्सीनेशन केन्द्रों का निरीक्षण किया। कई केन्द्रों पर दोपहर को वैक्सीन समाप्त हो गई। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि उच्चैन सीएचसी को 3200 वैक्सीन डोज प्राप्त हुई थी। इसी तरह भुसावर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गुरुवार को कोरोना वेक्सीनेशन शिविर आयोजित हुआ। भुसावर ब्लॉक में 15 हजार व्यक्तियों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा था। केन्द्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ दिखी और लोग उत्साह के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे। बीसीएमओ डॉ.बीएल मीना ने एक दर्जन से अधिक वेक्सिनेशन केंद्रों निरीक्षण कर जायजा लिया।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned