scriptनक्सली हमले में शहीद हुए ‘राजस्थान के सपूत’ महेंद्र को 6 महीने के पुत्र ने दी मुखग्नि, हर किसी की हुई आंखे नम | Maoists kill BSF jawan Mahendra Singh in chhattisgarh | Patrika News
भरतपुर

नक्सली हमले में शहीद हुए ‘राजस्थान के सपूत’ महेंद्र को 6 महीने के पुत्र ने दी मुखग्नि, हर किसी की हुई आंखे नम

www.patrika.com/rajasthan-news

भरतपुरNov 12, 2018 / 01:51 pm

rohit sharma

martyr

martyr

भरतपुर।

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए भरतपुर जिले के डुमरिया गांव निवासी महेंद्र सिंह की पार्थिव देह आज उनके गांव पहुंची। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। नक्सली हमले में शहीद हुए बीएसएफ के उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह का अंतिम संस्कार उनके गांव में हुआ। इस दौरान गांव में गमगीन माहौल से सभी गांववासियों की आंखे नम रही।
शहीद पिता के पार्थिव देह को मुखाग्नि उसके छह माह के पुत्र रिवान ने दी। शहीद का शव गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने महेन्द्र सिंह अमर रहे के जयकारे लगाए। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में ग्रामीण व अधिकारी पहुंचे। इस मौके पर बीएसएफ व थाना पुलिस की ओर से शहीद को गार्ड ऑफ ऑर्नर दिया गया। अंतिम सलामी के रूप में कई राउण्ड फायरिंग की।
गौरतलब है कि बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर महेन्द्रसिंह छत्तीसगढ़ में रविवार को हुए एक नक्सली हमले में घायल हो गए थे जिसके बाद उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महेन्द्र के शहीद होने की सूचना पर पूरे गांव में शोक की लहर छा गई। वहीं शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। शहीद जवान के एक छह माह का पुत्र है। वह अपने पत्नी और छोटे भाई बहनों के साथ जयपुर में ही रहता था।

Home / Bharatpur / नक्सली हमले में शहीद हुए ‘राजस्थान के सपूत’ महेंद्र को 6 महीने के पुत्र ने दी मुखग्नि, हर किसी की हुई आंखे नम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो