scriptयात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिल सकेगी मेडिकल सुविधा | Medical facility will be available to passengers at railway station | Patrika News
भरतपुर

यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिल सकेगी मेडिकल सुविधा

आगामी दिनों में बीमार यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन पर ही मेडिकल सुविधा मिल सकेगी।

भरतपुरFeb 25, 2020 / 10:50 am

rohit sharma

यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिल सकेगी मेडिकल सुविधा

यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिल सकेगी मेडिकल सुविधा

भरतपुर. आगामी दिनों में बीमार यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन पर ही मेडिकल सुविधा मिल सकेगी। स्टेशन पर जल्द हैल्थ चेकअप कियोस्क खुलेगा। इसको को लेकर सोमवार को कोटा मण्डल के एसीएम एनके मीणा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेशन पर खुलने वाले हैल्थ चेकअप कियोस्क के स्थान का निरीक्षण किया। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक ओपी मीणा, सीआरएस चंद्रशेखर शर्मा, एईएन समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेलवे बोर्ड की पॉलिसी के तहत स्टेशन पर यात्रियों को चिकित्सा सुविधा देने के लिए के लिए हैल्थ चेकअप कियोस्क खोला जाना है। इसके प्वाइंट को लेकर स्टेशन का निरीक्षण किया है। अधिकारियों ने स्टेशन के मुख्य द्वार पर द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का जायजा लिया। हैल्थ चेकअप कियोस्क के लिए इस स्थान को चिह्नित किया जा सकता है।

100 रुपए में मिलेगी सुविधा

सूत्रों के अनुसार यात्रियों को यह मेडिकल सुविधा के लिए कुछ राशि खर्च करनी होगी। बीमार यात्री को स्टेशन पर चेकअप कराने के लिए तय फीस करी 100 रुपए देनी होगी। उसके बाद संबंधित चिकित्सक मरीज की जांच करेगा और उसे परामर्श देगा। इस कियोस्क पर शुगर, वीपी और ईसीजी जांच भी हो सकेगी।

Home / Bharatpur / यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिल सकेगी मेडिकल सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो