scriptमेडिकल टीम देरी से पहुंची, रेलवे कर्मियों थर्मामीटर से की जांच | Medical team arrived late, railway personnel checked with thermometer | Patrika News
भरतपुर

मेडिकल टीम देरी से पहुंची, रेलवे कर्मियों थर्मामीटर से की जांच

लॉक डाउन के चलते आम यात्रियों के लिए बंद पड़ी यात्री गाडिय़ों का संचालन सोमवार से शुरू हो गया।

भरतपुरJun 01, 2020 / 10:54 pm

rohit sharma

मेडिकल टीम देरी से पहुंची, रेलवे कर्मियों थर्मामीटर से की जांच

मेडिकल टीम देरी से पहुंची, रेलवे कर्मियों थर्मामीटर से की जांच

भरतपुर. लॉक डाउन के चलते आम यात्रियों के लिए बंद पड़ी यात्री गाडिय़ों का संचालन सोमवार से शुरू हो गया। पहले दिन कोटा की तरफ हजरत निजामुद्दीन जाने के लिए जनशताब्दी ट्रेन अपने निर्धारित समय पर स्टेशन पहुंची। पहले दिन ट्रेन से 167 यात्री गतंव्य के लिए रवाना हुए जबकि कोटा समेत अन्य स्थानों से 75 यात्री भरतपुर पहुंचे। उधर, स्टेशन पर मेडिकल टीम के देरी से पहुंचने पर रेलवे कर्मचारियों ने थर्मामीटर से यात्रियों का तापमान और आरोग्य सेतु एप की जांच के बाद उन्हें प्रवेश दिया गया।

स्टेशन अधीक्षक ओपी मीणा ने बताया कि स्टेशन के भीतर केवल यात्री को ही प्रवेश दिया गया। यात्री की पहले जांच और आरोग्य सेतु एप को देखने के बाद उन्हें अंदर लिया। उन्होंने बताया कि फ्रंटियर मेल मुंबई से सोमवार को रवाना हुई है जो मंगलवार को भरतपुर पहुंचेगी। उन्होंने यात्रियों से आग्रह किया कि वह नेट के जरिए ट्रेन की स्थिति जांच कर समय से दो घंटे पहले पहुंचे, जिससे किसी तरह की जल्दबाजी नहीं हो। उधर, डीलक्स का रैक उपलब्ध नहीं होने की वजह से उसके शाम तक चलने की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई।

आने-जाने वालों की लगाई अलग लाइन

स्टेशन पर किसी तरह अव्यवस्था रोकने के लिए आने-जाने वाले यात्रियों की अलग लाइन लगाई गई थी। इन लाइनों को रस्सी से कवर कर दिया था, जिससे कोई इधर-उधर नहीं जाए। इसके अलावा आरपीएफ के जवान यात्रियों पर निगरानी बनाए हुए थे जिससे नियमों का उल्लंघन नहीं हो। उधर, टे्रन से भरतपुर पहुंचने वाले यात्रियों की आरपीएफ ने उनके नाम, पते और मोबाइल नम्बर को रजिस्टर में नोट किया।

Home / Bharatpur / मेडिकल टीम देरी से पहुंची, रेलवे कर्मियों थर्मामीटर से की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो