scriptमंत्री साहब…एक चिकित्सक के भरोसे नहीं चल सकता जनाना अस्पताल | Minister Sir ... Zanana Hospital cannot run on the basis of a doctor | Patrika News
भरतपुर

मंत्री साहब…एक चिकित्सक के भरोसे नहीं चल सकता जनाना अस्पताल

-निरीक्षण करने आए राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग से बोले उपाचार्य डॉ. सुरेश गर्ग

भरतपुरMay 25, 2020 / 08:15 pm

Meghshyam Parashar

मंत्री साहब...एक चिकित्सक के भरोसे नहीं चल सकता जनाना अस्पताल

मंत्री साहब…एक चिकित्सक के भरोसे नहीं चल सकता जनाना अस्पताल

भरतपुर. जनाना अस्पताल का सोमवार को निरीक्षण करने पहुंचे चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के सामने उपाचार्य डॉ. सुरेश गर्ग ने यह कहकर उन्हें चौंका दिया कि साहब एक चिकित्सक के भरोसे जनाना अस्पताल को नहीं चलाया जा सकता है। ऐसे में काम करना भी मुश्किल हो चुका है। 24-24 घंटे ड्यूटी कर परेशान हो चुका हूं। डॉक्टर की बात सुनकर खुद राज्यमंत्री भी हैरान हो गए और उन्होंने कहा कि कमरे में बैठकर बात करते हैं, आप परेशान मत होइए।राज्यमंत्री गर्ग के सामने डॉ. सुरेश गर्ग ने बताया कि पूर्व में जनाना अस्पताल में तीन डॉक्टर कार्यरत थे। आचार्य मोनिका बालिया किसी कारण से अस्पताल नहीं आ रही है। जबकि सहायक आचार्य डॉ. मनिला गोठवाल 42 दिन के अवकश पर चल रही है। इसलिए प्रशासनिक कार्य, रोस्टर बनाने के अलावा सभी कार्य देखना मुश्किल हो रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने जनाना चिकित्सालय का अवलोकन कर चिकित्सालय में स्थापित होने वाली ब्लड स्टोरेज यूनिट को स्थापित कर शीघ्र शुरू कराने, चिकित्सालय में चार बैड की आईसीयू निर्धारित मानकों के अनुसार तैयार कर गंभीर रोगियों के लिए उपलब्ध एवं कलर सोनोग्राफी मशीन को भी शीघ्र चालू कराने के निर्देश दिए, इससे आमजन को गुणवत्तायुक्त चिकित्सा सेवाएं मिल सकें एवं कम से कम रोगी जयपुर के लिए रैफर किए जा सकें। उन्होंने प्रमुख चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में उपलब्ध कलर सोनोग्राफी मशीन को भी शीघ्र चालू करें। जब तक कलर सोनोग्राफी मशीन के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति नहीं होती है तब तक संविदा के आधार पर चिकित्सक लगाकर इसकी सेवाएं रोगियों को मुहैया कराएं। चिकित्सा राज्य मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि सभी चिकित्सक एवं कार्मिक निर्धारित समय पर ड्यूटी पर उपस्थित रहें और अपने कार्यों को मानवीयता के साथ समय पर पूरा करें।
कृषि उपज मण्डी में शीघ्र शुरू होगी किसान कलेवा योजना

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कृषि उपज मण्डी समिति भवन में सोमवार को अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि किसानों व पल्लेदारों को भोजन व नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए किसान कलेवा योजना आगामी एक जून से पुन: शुरू करें तथा मण्डी परिसर में स्मार्ट टायलेट का निर्माण नगर निगम के सहयोग से कराएं। इससे किसानों की समस्याए दूर हो सकें। उन्होंने मण्डी परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश भी दिए। बैठक में एडीएम सिटी एवं प्रशासक राजेश गोयल, मण्डी सचिव कैलाश सिंघल, व्यापार मण्डल अध्यक्ष प्रकाश चंद एवं प्रदेश खाद्य व्यापार संघ राजस्थान के उपाध्यक्ष दामोदर लाल गर्ग, नगर निगम पार्षद सतीश सोगरवाल आदि उपस्थित थे।

Home / Bharatpur / मंत्री साहब…एक चिकित्सक के भरोसे नहीं चल सकता जनाना अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो