script45 डिग्री तापमान: कभी रुमाल व दुपट्टे से पसीना पौंछा तो कभी प्रश्न पत्र से की हवा, तब दी भीषण गर्मी में तीन घंटे परीक्षा! | MSJ College: candidates troubled in summer | Patrika News
भरतपुर

45 डिग्री तापमान: कभी रुमाल व दुपट्टे से पसीना पौंछा तो कभी प्रश्न पत्र से की हवा, तब दी भीषण गर्मी में तीन घंटे परीक्षा!

भरतपुर. कोई विद्यार्थी रुमाल से तो कोई अपने दुपट्टे से बार-बार पसीना पौंछ रहा था, कुछ विद्यार्थी तो प्रश्न पत्र से हवा कर रहे थे और साथ-साथ उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिखते जा रहे थे। एमएसजे कॉलेज में बुधवार को स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों ने कुछ इस तरह से तपती गर्मी के बीच पेपर को हल कर दोहरी परीक्षा दी।

भरतपुरMay 29, 2019 / 09:19 pm

shyamveer Singh

MSJ College: candidates troubled in summer

45 डिग्री तापमान: कभी रुमाल व दुपट्टे से पसीना पौंछा तो कभी प्रश्न पत्र से की हवा, तब दी भीषण गर्मी में तीन घंटे परीक्षा!

भरतपुर. कोई विद्यार्थी रुमाल से तो कोई अपने दुपट्टे से बार-बार पसीना पौंछ रहा था, कुछ विद्यार्थी तो प्रश्न पत्र से हवा कर रहे थे और साथ-साथ उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिखते जा रहे थे। एमएसजे कॉलेज में बुधवार को स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों ने कुछ इस तरह से तपती गर्मी के बीच पेपर को हल कर दोहरी परीक्षा दी। एमएसजे कॉलेज में सुबह 7 बजे से दस बजे तक और सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातकोत्तर की परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं। बुधवार को बिजली व्यवस्था बाधित होने की वजह से सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे की परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थी गर्मी से त्रस्त रहे। साथ ही विद्यार्थियों ने भीषण गर्मी में पीने के लिए ठण्डा पानी उपलब्ध नहीं होने की शिकायत भी की।

न पंखे चले, न ठण्डा पानी मिला
एमएसजे कॉलेज में बुधवार दोपहर करीब 12 बजे जब पत्रिका टीम पहुंची तो यहां स्नातकोत्तर उत्तराद्र्ध के विद्यार्थी अंग्रेजी(साहित्य) की परीक्षा दे रहे थे। लेकिन कमरों में न तो पंखे चल रहे थे और न हीं पीने को रखे गए कैम्परों में ठण्डा पानी था। गर्मी से बेहाल विद्यार्थी बार-बार रुमाल व दुपट्टे से पसीने पौंछ रहे थे और परीक्षा दे रहे थे।

चुनावों में काट दी थी विद्युत सप्लाई
एमएसजे कॉलेज प्राचार्य ओपी महावर ने बताया कि लोकसभा चुनावों के दौरान एमएसजे कॉलेज को मतगणना केन्द्र बनाया गया। इस दौरान यहां बिजली का कनेक्शन काट रखा था। इस संबंध में दो दिन पूर्व एडीएम को भी सूचना की गई थी। वैसे हमने अपने स्तर पर भी विद्युत आपूर्ति ठीक करा दी है।

दो जिम्मेदारों के अलग-अलग जवाब
तुरंत जनरेटर चलवा दिए, बर्फ भी मंगा दी
चुनावों के दौरान कॉलेज का बिजली कनेक्शन काट दिया था। आज हमने उसे ठीक करवा दिया था। आज बिजली कट थी, इसलिए हाथोंहाथ 80 लीटर डीजल मंगवाकर दोनों जेनरेटर चलवा दिए थे। ठण्डे पानी के लिए बर्फ मंगवा दी थी।
– ओपी महावर, प्राचार्य, एमएसजे कॉलेज, भरतपुर
दो बजे जेनरेटर चलवाया, कल बर्फ मंगा देंगे
हमने डीजल मंगवा दिया था लेकिन गलतफहमी में जेनरेटर बंद कर दिया लेकिन बिजली नहीं आई थी। बाद में दो बजे जब मैं गया तो पता चला कि बिजली नहीं आई। तब जेनरेटर चालू करवाया। ठण्डे पानी के लिए कल बर्फ मंगवा देंगे।
– डॉ. विवेक शर्मा, कॉर्डिनेटर, पीजी परीक्षा, एमएसजे कॉलेज, भरतपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो