चार दिन पहले चोरी बच्चा झाडिय़ों में छोड़ गए, मां की गोद भरने को शिक्षिका चुराकर ले गई थी नवजात

shyamveer singh

Publish: Jan, 14 2018 01:58:43 (IST)

Bharatpur, Rajasthan, India
चार दिन पहले चोरी बच्चा झाडिय़ों में छोड़ गए, मां की गोद भरने को शिक्षिका चुराकर ले गई थी नवजात

नवजात चौथे दिन शनिवार को करीब 15 किलोमीटर दूर रारह में गोवर्धन ड्रेन के किनारे झाडिय़ों में कंबल में लिपटा मिला।

भरतपुर। जनाना अस्पताल से चोरी किया गया नवजात चौथे दिन शनिवार को करीब 15 किलोमीटर दूर रारह में गोवर्धन ड्रेन के किनारे झाडिय़ों में कंबल में लिपटा मिला। अस्पताल से दो बहनें स्कूटी से नवजात को चोरी कर ले गई थीं और बाइक सवार दो युवक उसे झाडिय़ों में रखकर शोर मचाते चले गए।

बाइक सवारों का शोर सुनकर खेत पर मौजूद एक किसान फिर नवजात के पास पहुंचा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने एम्बुलेंस से नवजात जनाना अस्पताल भिजवाया। जहां पर बेटे को देखकर बदहवास मां मनीषा ने उसे कलेजे से लगा लिया।

चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद नवजात को एनआईसीयू में भर्ती में कर दिया है। इधर, भरतपुर की मथुरा गेट थाना पुलिस ने मथुरा से पूछताछ के लिए एक शिक्षिका व आगरा से नाना को लेकर भरतपुर आ गई है। पुलिस ने स्कूटी को कब्जे में लिया है।

हालांकि पुलिस अभी खुलासे से कतरा रही है। शिक्षिका के परिजनों से बात करने पर सामने आया कि मां की गोद भरने को उसने बहन के साथ नवजात चोरी किया था। क्योंकि इकलौते भाई की मौत के बाद से उसकी मां डिप्रेशन में है।

मां-बाप को सौंप दे नवजात
पुलिस ने जब कंबल के साथ नवजात को उठाया तो कंबल में सेफ्टी पिन से एक पत्र लगा हुआ था, जिस पर ऊपर लिखा था कि इसे सिर्फ पुलिस ही खोले। पत्र में लिखा था कि यह बच्चा जनाना अस्पताल पुराना चाहरबाग से चोरी हुआ है, कृपया इसे इसके मां-बाप को सौंप दें। बच्चे के पास दूध की बोतल भी रखी मिली।

दुलार से रखा था, नए कपड़े भी पहनाए
मथुरा के रसूलपुर निवासी 65 वर्षीय किसान खजान सिंह खेत पर काम करे रहे थे। खजान सिंह ने पुलिस को बताया कि एक बाइक से जा रहे दो युवक यह कहते चले गए कि गोवर्धन डे्रन के किनारे झाडिय़ों में एक बच्चा पड़ा है। देखते ही देखते भीड़ लग गई। झाडिय़ों में नवजात कंबल में लिपटा पड़ा था। उसके सिर पर नया टोपा लगा था। स्वेटर और गर्म पजामी पहने था। दूध की बोतल भी रखी थी। कार्यवाहक चौकी प्रभारी पृथ्वीराज सिंह ने एम्बुलेंस से नवजात को जनाना अस्पताल भेजा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned