ओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से...

रूपवास. कस्बे में कुछ माह पूर्व बने रेलवे लाइन फ्लाईओवर ब्रिज की सुरक्षा दीवार के दो ब्लॉक शनिवार को धराशायी हो गए।

रूपवास. कस्बे में कुछ माह पूर्व बने रेलवे लाइन फ्लाईओवर ब्रिज की सुरक्षा दीवार के दो ब्लॉक शनिवार को धराशायी हो गए। वहीं एक दर्जन ब्लॉक गिरने के कगार पर हैं और सड़क में भी दरार नजर आ रही हैं, जिससे निर्माण एजेंसी की ओर से उपयोग में ली गई सामग्री पर सवाल उठ गए हैं। हालांकि, सूचना पर मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी ने ब्रिज की स्थिति देखकर आवागमन पर रोक लगाते हुए पुलिसकर्मी तैनात कर दिए।

गौरतलब है कि लगभग चार माह पूर्व एक निर्माण कंपनी ने 2.61 करोड़ की लागत से ब्रिज का निर्माण किया था, लेकिन कुछ समय में ही ब्रिज के ब्लॉक गिरने से निर्माण में अनियमितताएं उजागर कर दी। जबकि, ब्रिज का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ है।

कस्बे में धौलपुर रोड के मुख्य मार्ग पर रेलवे लाइन है, जहां पहले ओवरब्रिज नहीं था। इस कारण लोगों को जाम की स्थिति से गुजरना पड़ता था। रोड पर वाहनों की दो किलोमीटर लंबी कतार लग जाती थी। इस समस्या से निजात के लिए 2. 61 करोड़ रुपए में फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कराया गया।

हैरत इस बात पर है कि जिम्मेदारों ने ब्रिज की जांच व उद्घाटन कराए बिना ही राहगीरों व वाहन चालकों के आवागमन के लिए करीब दो माह पूर्व खोल दिया। अब इसके दो ब्लॉक गिर चुके हैं व अन्य गिरासू हैं। इससे लगता है कि सामग्री उपयोग में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया।

pramod verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned