scriptओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से… | Overbridge's security wall collapses ... | Patrika News
भरतपुर

ओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से…

रूपवास. कस्बे में कुछ माह पूर्व बने रेलवे लाइन फ्लाईओवर ब्रिज की सुरक्षा दीवार के दो ब्लॉक शनिवार को धराशायी हो गए।

भरतपुरNov 16, 2019 / 01:14 pm

pramod verma

ओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से...

ओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से…

रूपवास. कस्बे में कुछ माह पूर्व बने रेलवे लाइन फ्लाईओवर ब्रिज की सुरक्षा दीवार के दो ब्लॉक शनिवार को धराशायी हो गए। वहीं एक दर्जन ब्लॉक गिरने के कगार पर हैं और सड़क में भी दरार नजर आ रही हैं, जिससे निर्माण एजेंसी की ओर से उपयोग में ली गई सामग्री पर सवाल उठ गए हैं। हालांकि, सूचना पर मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी ने ब्रिज की स्थिति देखकर आवागमन पर रोक लगाते हुए पुलिसकर्मी तैनात कर दिए।
गौरतलब है कि लगभग चार माह पूर्व एक निर्माण कंपनी ने 2.61 करोड़ की लागत से ब्रिज का निर्माण किया था, लेकिन कुछ समय में ही ब्रिज के ब्लॉक गिरने से निर्माण में अनियमितताएं उजागर कर दी। जबकि, ब्रिज का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ है।
कस्बे में धौलपुर रोड के मुख्य मार्ग पर रेलवे लाइन है, जहां पहले ओवरब्रिज नहीं था। इस कारण लोगों को जाम की स्थिति से गुजरना पड़ता था। रोड पर वाहनों की दो किलोमीटर लंबी कतार लग जाती थी। इस समस्या से निजात के लिए 2. 61 करोड़ रुपए में फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कराया गया।
हैरत इस बात पर है कि जिम्मेदारों ने ब्रिज की जांच व उद्घाटन कराए बिना ही राहगीरों व वाहन चालकों के आवागमन के लिए करीब दो माह पूर्व खोल दिया। अब इसके दो ब्लॉक गिर चुके हैं व अन्य गिरासू हैं। इससे लगता है कि सामग्री उपयोग में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया।

Home / Bharatpur / ओवरब्रिज की सुरक्षा दीवार गिरने से…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो