scriptपांचना का पानी पहुंचा बयाना, देखने के लिए उमड़ी भीड़ | Panchna's water reached earnest, crowd gathered to see | Patrika News

पांचना का पानी पहुंचा बयाना, देखने के लिए उमड़ी भीड़

locationभरतपुरPublished: Aug 03, 2021 10:31:17 pm

Submitted by:

rohit sharma

करौली जिले के पांचना बांध से सोमवार सुबह गंभीर नदी में छोड़ा गया पानी मंगलवार सुबह 7 बजे बयाना के गांव समोगर के पास स्थित पुल पर पहुंच गया।

पांचना का पानी पहुंचा बयाना, देखने के लिए उमड़ी भीड़

पांचना का पानी पहुंचा बयाना, देखने के लिए उमड़ी भीड़

भरतपुर. करौली जिले के पांचना बांध से सोमवार सुबह गंभीर नदी में छोड़ा गया पानी मंगलवार सुबह 7 बजे बयाना के गांव समोगर के पास स्थित पुल पर पहुंच गया। समोगर पुल से बयाना-रुदावल मार्ग स्थित ब्रह्मवाद पुल तक पहुंचने में करीब 11 घंटे लग गए। ब्रह्मबाद पुल पर शाम 6 बजे तक आ पहुंचा। सुबह करीब 10 समोगर पुल पर नदी में पानी का गेज लगभग 7 फुट रहा था। लेकिन सुबह करीब 10.30 बजे पांचना बांध से पानी की निकासी बंद कर देने से नदी में बह रहे पानी का बहाव कम हो गया। नदी में पानी की आवक को देखने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ समोगर पुल पर जमा हो गई। हालांकि नदी में आए पानी से अभी तक कहीं भी किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।
प्रशासन ने ब्रह्मबाद पुल के बहाव क्षेत्र में रह रहे आधा दर्जन परिवारों को बहाव क्षेत्र से निकालकर नदी की पाल पर ऊंचाई पर सुरक्षित स्थान पर भेजा है। इन परिवारों के करीब 40 सदस्य सोमवार देर शाम से बहाव क्षेत्र में बने अपने घरों से निकलकर पाल पर रहने लग गए हैं। यह लोग अपने मवेशियों का खाने-पीने के सामान सहित कीमती सामान को अपने साथ पाल पर ले आए हैं तथा तंबू बनाकर रह रहे हैं। एसडीएम सुनील आर्य ने बताया कि शाम 4 बजे तक गंभीर नदी में पानी चहल गांव तक पहुंच चुका है लेकिन सुबह 10:30 बजे पांचना बांध से पानी की निकासी बंद कर देने से नदी में पानी का बहाव कम हो गया। फिर भी नदी के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। क्योंकि दोबारा से पांचना बांध के गेट खुलने पर पानी तीव्र गति से आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो