scriptजेल में बंद एक बंदी ने किया सेंट्रल जेल की सुरक्षा में छेद, हरकत में आया प्रशासन | Photo of bharatpur central jail on FB in bharatpur | Patrika News
भरतपुर

जेल में बंद एक बंदी ने किया सेंट्रल जेल की सुरक्षा में छेद, हरकत में आया प्रशासन

जेल की सलाखों के पीछे अपराधियों को सहुलियत देने के आरोप जेल प्रशासन पर लगते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को भरतपुर के केन्द्रीय कारागार सेवर का सामने आया।

भरतपुरSep 18, 2016 / 10:47 am

जेल की सलाखों के पीछे अपराधियों को सहुलियत देने के आरोप जेल प्रशासन पर लगते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को भरतपुर के केन्द्रीय कारागार सेवर का सामने आया। यहां हत्या के मामले में जेल बंद एक बंदी ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पेज को अपडेट करते केन्द्रीय कारागार में खींचे आधा दर्जन से अधिक फोटो पोस्ट किए हैं।
उधर, जेल प्रशासन का कहना है कि बंदी करीब एक महीने पहले ही जयपुर जेल से यहां पहुंचा है। उन्होंने फेसबुक पेज पर फोटो डालने की बात से अनभिज्ञता जाहिर करते मामले की जांच कराने की बात कही। केन्द्रीय कारागार में हत्या के मामले में टिंचू उर्फ संजीव कुमार पुत्र छत्रपाल जाट निवासी हतीजपुर थाना हलैना बंद है।
बंदी ने जेल में बैरक के सामने दोस्तों के साथ अलग-अलग 9 फोटो अपने फेसबुक पेज पर शुक्रवार शाम करीब 4.25 मिनट पोस्ट किए हैं। ये फोटो 15 सितम्बर को खींचे गए हैं। इसकी जानकारी फोटो देखने पर हुई। दो फोटो में बैरक के बगल से 15 सितम्बर 2016 लिखा हुआ है।
मोबाइल पर बात करते दिखा

बंदी टिंचू के फेसबुक पेज पर 9 फोटो हैं। इसमें कुछ में वह मोबाइल फोन पर बात करते दिख रहा है। ये फोटो बैरक के अंदर और बाहर तथा दो व्यक्ति मुर्गा बने हुए नजर आ रहा है। वहीं, एक अन्य फोटो में एक बंदी नहा रहा है और उसके पास कई लोग खड़े हुए हैं।
दोस्त की हत्या का आरोप

बंदी टिंचू सेवर जेल में जय सिंह पुत्र बच्चू सिंह जाट निवासी करीली थाना नदबई की हत्या के मामले में आरोपित है। सेवर थाना प्रभारी लखन खटाना ने बताया कि सेवर इलाके में लुधावई के पास 29 अगस्त 2009 को जयसिंह की चाकू से हत्या कर दी थी।
प्रकरण में सेवर थाने में 2 सितम्बर को टिंचू और उसके दोस्त ओमवीर सिंह पुत्र महावीर सिंह जाट निवासी नगला कप्तान थाना हलैना को नामजद किया था। मृतक जयसिंह व टिंचू और ओमवीर आपस में दोस्त थे। इसमें ओमवीर की हत्या 26 जनवरी 2011 को हो गई। उसका शव घना के पास पड़ा मिला था।
ओमप्रकाश जेल अधीक्षक, केन्द्रीय कारागार भरतपुर ने बताया कि बंदी जेल में बंद है। उससे जांच की गई, लेकिन उसके पास कोई मोबाइल फोन नहीं मिला है। पूछताछ में उसने फेसबुक अपडेट करने की बात से इनकार किया है। बंदी एक महीने पहले से भरतपुर जेल में आया है। फोटो किसने डाली, इसकी जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो