scriptऑनलाइन ठगी मामले में पंजाब पुलिस ने बैंक का खंगाला रिकॉर्ड | Punjab Police records records of online bank fraud case | Patrika News
भरतपुर

ऑनलाइन ठगी मामले में पंजाब पुलिस ने बैंक का खंगाला रिकॉर्ड

ऑन-लाइन के जरिए पंजाब के लोगों से लाखों रुपए की ठगी के मामले में मंगलवार को जांच के लिए पंजाब की साइबर क्राइम की ऑपरेशन बिंग टीम कामां पहुंची।

भरतपुरApr 23, 2019 / 11:37 pm

rohit sharma

bharatpur

punjab police

भरतपुर. ऑन-लाइन के जरिए पंजाब के लोगों से लाखों रुपए की ठगी के मामले में मंगलवार को जांच के लिए पंजाब की साइबर क्राइम की ऑपरेशन बिंग टीम कामां पहुंची। टीम जुरहरा थाने के गांव गांवड़ी पहुंची यहां विरोध के बीच पीएनबी बैंक के बिजनेस कोरस्पोंडेंट (बीसी) मोहम्मद मुख्तार को हिरासत में लेकर कामां की पीएनबी ब्रांच में पहुंचे। टीम ने उससे एक लाख पैंसठ हजार रुपए की ठगी राशि के सम्बन्ध में पूछताछ की। इसके अलावा बैंक से अन्य रिकॉर्ड लिया।
बताया जा रहा है कि ठगों ने धन-जन योजना में खुले खातों में ठगी की राशि ट्रांसर्फर करवाई थी। टीम ने महिला नफीसा पत्नी अकबर निवासी गांवड़ी व साबरा पत्नी अजीम निवासी गढ़ीझीलपट्टी थाना कैथवाड़ा के खातों में स्थानीय ठगों ने पंजाब के लोगों से ऐंठे लाखों रुपए बीसी के माध्यम से पैसे निकालने के संबंध में भी बैंक से रिकॉर्ड लिया है। पंजाब के जिला महोली थाना साहिब जादा अजीत सिंह नगर के एएसआई गुलजिन्दर सिंह ने बताया कि मोहम्मद मुख्तार के अलावा मोहम्मद अब्बास निवासी खेड़ा बासोली थाना कैथवाड़ा व सलीम पुत्र बसीर ये तीनों ही पीएनबी बैंक के बीसी हैं। इनके लेनदेन का रिकार्ड की जांच की है। बैंक से इनके अन्य धन-जन योजना के खातों का भी रिकार्ड लिया है। वहीं, गांव गांवड़ी निवासी बीसी मोहम्मद मुख्तार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मेवात क्षेत्र में सक्रिय ठग गिरोह स्मार्ट फोन के जरिए दूर दराज के लोगों को फोन पर मैसेज कर लॉटरी निकलने आदि का प्रलोभन देते हैं। मैसेज में संबंधित खाता संख्या में इतने पैसे डालने पर लाखों रुपए आपके खाते में डालने का प्रलोभन देते हैं। इनकी बातों में आकर कई लोग राशि ट्रांसर्फर कर देते हैं। इस राशि के लिए वह प्रधानमंत्री धन-जन योजना में खुले बैंक खातों का इस्तेमाल करते हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत कुछ बैंक बीसी इन धन-जन योजना के उपभोक्ताओं को कुछ राशि देकर शेष राशि को निकलवा लेते हैं।

Home / Bharatpur / ऑनलाइन ठगी मामले में पंजाब पुलिस ने बैंक का खंगाला रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो