scriptपुराना बजट अब तक खर्च नहीं, नए बजट की बात करते हो! | Talking about the new budget | Patrika News
भरतपुर

पुराना बजट अब तक खर्च नहीं, नए बजट की बात करते हो!

-डांग क्षेत्रीय विकास मंडल के अध्यक्ष लाखन सिंह मीना ने ली बैठक, अधिकारियों की खिंचाई

भरतपुरMay 24, 2022 / 02:43 pm

Meghshyam Parashar

पुराना बजट अब तक खर्च नहीं, नए बजट की बात करते हो!

पुराना बजट अब तक खर्च नहीं, नए बजट की बात करते हो!

भरतपुर. डांग क्षेत्रीय विकास मंडल के अध्यक्ष लाखन सिंह मीना ने कहा कि पुराना बजट अब तक खर्च नहीं किया है, नए बजट की बात कर रहे हैं। ऐसे संभव नहीं है। पहले पुराने कामों को पूरा करें। ताकि मुख्यमंत्री के सामने बात रखी जाएगी। डांग के विकास के लिए मुख्यमंत्री प्रयासरत हैं। अब अधिकारियों को भी सामंजस्य स्थापित करते हुए काम करने की आवश्यकता है। ताकि सरकार की रीति-नीतियों से आमजन को भी अवगत कराया जा सके।
वे मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई डांग क्षेत्रीय विकास योजना की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुराना जो बजट बच रहा है उसे पूरा करने के निर्देश दिए। पेंडिंग कामों को निपटाने के लिए कहा। इसमें उन्होंने यह भी कहा कि पुराना खाता खत्म हो जाएगा तो तभी मुख्यमंत्री से क्षेत्र के विकास के लिए बजट लिया जाएगा। बैठक में भरतपुर-धौलपुर क्षेत्र के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई।
यह इलाका है डांग में शामिल

डांग क्षेत्रीय विकास योजना राज्य के दो जिलों भरतपुर व धौलपुर में वर्ष 2005 से संचालित है। भरतपुर जिले की कुल 12 में से दो पंचायत समितियों की 66 ग्राम पंचायतें डांग योजना के तहत आती हैं। जिले की 12 पंचायत समितियों में से दो पंचायत समिति डांग योजना में आती है। इनमें बयाना की नौ ग्राम पंचायतों के 43 ग्राम एवं पंचायत समिति रूपवास की सात ग्राम पंचायतों के 23 ग्राम शामिल हैं।
अभी पिछड़े इलाकों में शामिल है डांग

अगर डांग इलाके के विकास की बात करें तो स्पष्ट है कि यह इलाका आज भी पिछड़ा है। चूंकि यहां भले ही राज्य सरकार की ओर से विकास की तमाम योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया है, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ भी नजर नहीं आता है। क्योंकि अधिकारियों की लापरवाही व भ्रष्टाचार के कारण योजनाएं सिरे नहीं चढ़ पाती है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b2ibf
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b2iba

Home / Bharatpur / पुराना बजट अब तक खर्च नहीं, नए बजट की बात करते हो!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो