scriptजहां से गुजरते हैं मंत्री और कलक्टर…वहां की सड़क गड्डों में समाई | The road there engulfs the pits | Patrika News
भरतपुर

जहां से गुजरते हैं मंत्री और कलक्टर…वहां की सड़क गड्डों में समाई

-सरकार…देखिए यहां पानी में डूब रहा विकास -क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर जनता उठा रही सवाल, तमाम दावों के बाद भी संबंधित विभाग समय पर नहीं करा पाते मरम्मत व सड़कों का निर्माण

भरतपुरAug 06, 2020 / 04:37 pm

Meghshyam Parashar

जहां से गुजरते हैं मंत्री और कलक्टर...वहां की सड़क गड्डों में समाई

जहां से गुजरते हैं मंत्री और कलक्टर…वहां की सड़क गड्डों में समाई

भरतपुर. पिछले कुछ समय से जिले के विधायक व मंत्री सरकार बचाने में व्यस्त हैं, ऐसे में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त सड़कें आमजन की परेशानी का बड़ा कारण बनी हुई है। ऐसे में पत्रिका ने जब शहर का दौरा किया तो हकीकत निकल कर सामने आई। जवाहर नगर कॉलोनी की छतिग्रस्त सड़क पर पानी भरा हुआ था। सारस चौराहे से सर्किट हाउस जाने वाले रास्ते की छतिग्रस्त सड़क पर भरे पानी में से निकलते लोग अधिकारियों को कोस रहे थे। राजेन्द्र नगर कॉलोनी में लंबे समय से क्षतिग्रस्त सड़क व पानी भरने की समस्या है। बी-नारायण गेट से घना रोड की क्षतिग्रस्त सड़क पर पानी भरा हुआ था। हीरादास लिंक रोड की छतिग्रस्त सड़क पर पानी भरा था। कृष्णा नगर कॉलोनी व सूरजमल नगर जाने वाले रास्ते की सड़क क्षतिग्रस्त पड़ी थी। कृष्णानगर कॉलोनी में बीएसएनएल कार्यालय के समीप छतिग्रस्त सड़क व सीवरेज के ढक्कन से निकलती लोहे की सरिया किसी दिन बड़ी मुसीबत बन सकती है।
इधर…नाम का लोहागढ़ स्टेडियम बन रहा तालाब

शहर में स्थित लोहागढ़ स्टेडियम में बरसात का पानी भरा हुआ है। स्टेडियम में कहीं भी पानी का निकास नहीं होने की वजह से थोड़ी सी बारिस में पानी से लबालव हो जाता है जहां तक कि स्टेडियम में घुसने के रास्ते गेट नंबर दो तक पानी जमा हो गया है इससे खिलाडिय़ों, विभागीय कर्मचारियों एवं आम आदमी का प्रवेश ही बंद हो गया है तथा जीव जन्तु पनप रहे हैं।
नगर निगम के मेयर ने की कंपनी के साथ वार्ता, लगाई लताड़

शहर में क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर मामला सामने आने के बाद नगर निगम के मेयर अभिजीत कुमार ने कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर बैठक की। उन्होंने कहा कि शहर में जिन स्थानों पर एलएनटी कंपनी की ओर से सीवरेज प्रोजेक्ट के तहत लाइन बिछाने के कार्य के दौरान सड़कों को नुकसान हुआ है, उन्हें अभी तक सही नहीं कराया गया है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर मैनहॉल पानी के कारण धसक गए हैं, इससे सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। उन्हें दो दिन के अंदर मरम्मत कराएं। कंपनी की ओर से राजवीर सिंह सिसोदिया, जसवीर सिंह सिहाग से मेयर को बताया कि सभी सड़कें उनके एरिया में नहीं आती है। कुछ सड़क अन्य कंपनी के अधिकार क्षेत्र में है। क्योंकि वहां कार्य दूसरी कंपनी ने कराया था। ऐसे में मेयर ने कहा कि उनके क्षेत्र में जो भी सड़क क्षतिग्रस्त हुई हैं। उनकी मरम्मत कराएं। बाकी जिस विभाग या कंपनी से कार्य कराना है वह करा लिया जाएगा।
लुपिन के अधिशाषी निदेशक ने लिखा जिला कलक्टर को पत्र

लुपिन के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता ने जिला कलक्टर को पत्र लिखा है। इसमें बताया है कि शहर के लोहागढ़ में बरसात का पानी भरा हुआ है। इससे कि खिलाडिय़ों को खेलने व आमजन के आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञातव्य रहे कि भरतपुर संभाग होने के बाद भी यहां स्टेडियम नहीं था। काफी प्रयासों के बाद राजस्थान सरकार की ओर से इस स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। अभी भरतपुर में इतनी बरसात भी नहीं हुई है, तब भी इस स्टेडियम में इतना पानी भर गया है कि इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोहागढ़ स्टेडियम में पानी की निकासी के लिए उचित ड्रेनेज सिस्टम बनवाएं।

Home / Bharatpur / जहां से गुजरते हैं मंत्री और कलक्टर…वहां की सड़क गड्डों में समाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो