scriptबयानों में देवकी दलाल का नाम, जांच में मुख्य आरोपियों का काम | The work of the main accused in the investigation | Patrika News
भरतपुर

बयानों में देवकी दलाल का नाम, जांच में मुख्य आरोपियों का काम

-अग्रिम जमानत की दौड़ में मुख्य आरोपी, नगर निगम के नाम से फर्जी पट्टे जारी करने का मामला

भरतपुरAug 10, 2022 / 11:39 am

Meghshyam Parashar

बयानों में देवकी दलाल का नाम, जांच में मुख्य आरोपियों का काम

बयानों में देवकी दलाल का नाम, जांच में मुख्य आरोपियों का काम

भरतपुर. नगर निगम के नाम से फर्जी पट्टा कराने के मामले में अब मुख्य आरोपियों के बयानों में देवकीनंदन दलाल का नाम सामने आया है। आरोपियों ने बयान में कहा है कि पट्टा कराने वाले शख्स ने रकम दलाल को ही दी थी, वो ही सारे काम कराकर फर्जी पट्टा देता था, लेकिन पुलिस व नगर निगम के अधिकारियों के लिए यह दलाल का नाम किसी बचाव के लिए काल्पनिक से कम नहीं लग रहा है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने आठ अगस्त के अंक में 30-30 हजार रुपए लेकर दलाल गिरोह ने बनाए फर्जी पट्टे शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर मामले का खुलासा किया था। इससे पहले भी पत्रिका की मुहिम पर मथुरा गेट थाने में दो प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। अब पुलिस ने भी प्रकरणों में जांच शुरू कर दी है। मथुरा गेट थाने में दोनों प्रकरणों की जांच एसआई पूरन सिंह को सौंपी गई है।
एसआई पूरन सिंह ने नगर निगम के कुछ अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा मुकदमे में नामजद मुख्य आरोपी से भी पूछताछ की है। इसमें मुख्य आरोपी ने बताया है कि देवकीनंदन नाम का एक दलाल पिछले कुछ माह से उनके संपर्क में आया था। उसी के माध्यम से ही सभी फर्जी पट्टे बनाए गए थे। उन्हें मालूम ही नहीं था कि उसने जो पट्टा उसे बनवा कर दिया था, वह फर्जी है। दलाल ने ही आवेदकों से सारी रकम ली थी। जब दूसरे लोगों से फर्जीवाड़े का पता चला तो फर्जी पट्टा की जानकारी हुई।

छह महीने से मिल रहे थे, लेकिन जानते नहीं

पुलिस की जांच में सामने आया है कि मुख्य आरोपी ने बताया है कि वह करीब छह महीने से ही देवकी दलाल को जानता है। देवकी न तो फोन रखता है और ज्यादा किसी से मिलता है। आरोपी दलाल का मकान का पता तक नहीं बता पाए हैं। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि हो सकता है कि आरोपी खुद को बचाने के लिए दलाल का नाम ले रहे हैं। क्योंकि अभी तक की जांच में देवकी नाम का दलाल के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है।

Home / Bharatpur / बयानों में देवकी दलाल का नाम, जांच में मुख्य आरोपियों का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो