script20 दिन में तीन एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, एक भी वारदात का नहीं खुलासा | Three ATMs uprooted by crooks, no single incident was revealed | Patrika News
भरतपुर

20 दिन में तीन एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, एक भी वारदात का नहीं खुलासा

-अब गोपालगढ़ के अंधवाड़ी चौराहे से एटीएम काटकर ले उड़े बदमाश, एटीएम में थी 42 हजार रुपए की नकदी

भरतपुरJan 21, 2020 / 10:32 pm

Meghshyam Parashar

20 दिन में तीन एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, एक भी वारदात का नहीं खुलासा

20 दिन में तीन एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, एक भी वारदात का नहीं खुलासा

पहाड़ी. जहां के बदमाशों की नजर देशभर के विभिन्न राज्यों के एटीएम पर रहती आई है, अब उसी इलाके में किसी नए गिरोह की नजर पड़ चुकी है। मेवात के तीन थाना इलाकों में पिछले 20 दिन में तीन एटीएम को उखाड़ कर बदमाश ले जा चुके हैं, लेकिन एक भी वारदात का पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है। अब मामला गोपालगढ़ थाने से जुड़ा हुआ है। जहां अंधवाड़ी चौराहे के पास लगी एटीएम मशीन को बदमाश काटकर ले गए। इसमें करीब 42 हजार रुपए भरे हुए थे। पुलिस सुबह से देर रात तक बदमाशों की तलाश में जुटी रही, लेकिन कोई खुलासा नहीं हो सका। एसएचओ रामनरेश मीणा ने बताया कि गोपालगढ़-सीकरी मार्ग पर अंधवाड़ी चौराहे पर टाटा इंडिगो की एटीएम मशीन लगी हुई है। बीती रात करीब डेढ़ बजे पुलिस को एटीएम मशीन को काटकर ले जाने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो मशीन गैस कटर से कटी हुई मिली। इसमें कैश वाला हिस्सा गायब था। बदमाशों ने चुनावों में पुलिस की व्यस्तता का पूरा फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस पंचायत चुनावों में जुटी हुई है। कयास लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने इन सब चीजों की रैकी कर फिर वारदात को अंजाम दिया। ज्ञात रहे कि इससे पूर्व मई 2019 में भी बदमाश बस स्टैंड के पास लगे एसबीआई के एटीएम को काटकर 12.34 लाख रुपए पार कर ले गए थे। इस मामले में पुलिस चार बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है। इतना ही नहीं एटीएम उखाड़ कर ले जाने का मामला हो या नकदी निकासी के दौरान कार्ड बदलकर ठगी का…हर केस में मेवात के गिरोह का नाम सामने आता रहा है। पहले भी डीग में एटीएम को उखाड़ कर ले जाने समेत कई केसों में मेवात के ही गिरोह का नाम सामने आता रहा है। दरअसल सबसे ज्यादा एटीएम उखाड़ कर ले जाने की वारदात भी अब मेवात के इलाकों में ही होती है। क्योंकि वहां एटीएम में राशि कम होने के साथ ही सुरक्षा के लिहाज से बैंक प्रबंधन भी ध्यान नहीं देता है। साथ ही कमजोर पुलिस गश्त के कारण बदमाशों के लिए वारदात करना भी बहुत आसान होता है।
कब-कब हुई एटीएम उखाडऩे की वारदात

-10 जनवरी 2020 को भरतपुर जिले के नगर कस्बे में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम बदमाश उखाड़ कर ले गए। इसमें करीब पौने तीन लाख रुपए थे।
-भरतपुर जिले के सीकरी के बेर्रु में चार जनवरी 2020 को इंडिकेश बैंक के एटीएम को बदमाश उखाड़ कर ले गए। इसमें दो लाख 49 हजार रुपए थे। अभी तक पुलिस आरोपियों को पकडऩा तो यह तक पता नहीं लगा पाई है कि इस वारदात में किस गिरोह का हाथ हो सकता है।

Home / Bharatpur / 20 दिन में तीन एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश, एक भी वारदात का नहीं खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो