scriptBharatpur News ट्रांसफार्मर में खराबी से अंधेरे में डूबे गांव | Transformer malfunctioning in the dark village | Patrika News

Bharatpur News ट्रांसफार्मर में खराबी से अंधेरे में डूबे गांव

locationभरतपुरPublished: May 29, 2019 10:40:08 pm

Submitted by:

pramod verma

भरतपुर. रीको जीएसएस पर सीटी ट्रांसफार्मर की मशीन में खराबी ने कई ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था को ठप कर दिया, जो गर्मी में लोगों की परेशानी का कारण बन गई है।

bharatpur

bharatpur

भरतपुर. रीको जीएसएस पर सीटी ट्रांसफार्मर की मशीन में खराबी ने कई ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था को ठप कर दिया, जो गर्मी में लोगों की परेशानी का कारण बन गई है। ट्रांसफार्मर का सीटी अचानक मौसम परिवर्तन से बढ़ी गर्मी के कारण खराब होना बताया जा रहा है, जिससे रीको 220/132 केवी से जुड़े घना फीडर और इससे जुड़े सैंथरा, जघीना, बछामदी, नौंह, रारह आदि क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था ठप हो गई।
इस स्थिति में भीषण गर्मी में बिजली के नहीं आने पर लोगों का जीना दुश्वार हो जाएगा। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में जहां बिजली के बिना दोपहर और रात को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में बिजली व्यवस्था जल्द ठीक होने पर ही लोगों को राहत मिलेगी।
भरतपुर में विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियंता लक्ष्मीकांत शर्मा ने बताया कि रीको क्षेत्र में 220/132 केवी जीएसएस में 20-25 एमवीए से जुड़ी सीटी मशीन की पावर में तेज गर्मी से बढ़े तापमान के कारण खराबी आ गई है, जिसे घना, रारह, सैंथरा आदि फीडरों से जुड़े गांवों की बिजली सप्लाई बंद हो गई है।
उन्होंने बताया कि जेवीवीएनएल चाहे तो रूपवास जीएसएस से इन क्षेत्रों की लाइन जुड़ी है जहां से बिजली सुचारू की जा सकती है। वैसे इस स्थिति में खराबी को सही करने में करीब एक दिन का समय लगेगा। लेकिन, विद्युत प्रसारण निगम ने रूपवास से सप्लाई लेने की कह दिया है। हमारी ओर से सप्लाई बंद नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो