भरतपुर के साइकिल राइडर का अनौखा कारनामा...

तीन साल में 50 हजार किमी साइकिल चलाकर बनाया रिकॉर्ड
-भरतपुर साइकिल क्लब के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल की सफलता, तय समय से 50 दिन पहले पूरा किया संकल्प

By: Meghshyam Parashar

Published: 21 Jun 2021, 03:51 PM IST

भरतपुर. भरतपुर साइकिल क्लब के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने साइकिल की दुनिया में एक नया कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने तीन साल में 50 हजार किमी की साइकिल राइड तय समय से 50 दिन पहले पूरी की है। अब वह देश के वरिष्ठ साइकिल राइडर्स की सूची में शामिल हो गए हैं।
बीसीसी अध्यक्ष लोकेश ने बताया कि उन्होंने यह राइड 20 मार्च 2018 से प्रारम्भ की और 20 जून 2021 को अपने तयशुदा समय से पचास दिन पहले इस संकल्प को पूरा किया। सबसे बड़ी बात इस राइड की यह रही कि बीच बीच में मौसम की विषम परिस्थिति में भी राइड चालू रखी। इसका पूरा रिकॉर्ड स्टार्वा और रनकीपर सॉफ्टवेयर पर दर्ज है। लोकेश ने इस राइड के माध्यम से बताया कि कोरोना के इस दौर में हमें अपने को स्वस्थ रहने के लिए हमें अपना इम्यूनिटी सिस्टम सही रखना होगा। इससे हम इस बीमारी से बचे रहें। आज राइड पूरी होने पर भरतपुर साइकिल क्लब के सदस्यों ने घना गेट पर ताली बजाकर उनका स्वागत किया तथा कोरोना गाइडलाइस का पालन करते हुए किसी प्रकार का अन्य आयोजन नहीं किया। साइकिल के सफर की शुरुआत 22 मार्च 2018 से प्रारंभ होकर रविवार को 50 हजार किलोमीटर पूरे हुए हैं। मार्च 2018 से प्रारंभ 20 जून 2020 तक 25000 किलोमीटर और 20 जून 2020 से आज तक 25022 किलोमीटर साइकिल का राइड हुआ है। लोकेश अभी तक 58 मेडल और 12 शील्ड जीत चुके हैं। अप्रेल महीने में ऑल इंडिया साइकिल चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अप्रैल 2021 में 31 दिन में 123 घंटे में 3200 किलोमीटर साइकिल चलाकर रिकॉर्ड बनाया था। अब 50 हजार किलोमीटर चला कर देश के वरिष्ठ साइकिल राइडर सूची में अपना नाम दर्ज करा दिया है। कार्यक्रम में पंकज गोयल पार्षद, जीवन जैन, संजय शर्मा, दिलीप संगतानी, राहुल कंसल, निकेश सिंघल, तुषार सिंघल, दीपक कंसल, राजेंद्र गर्ग, सुमित अग्रवाल, विवेक गोयल, गौरव जिंदल, चेतन गोयल, मनीष गर्ग और जय प्रकाश गोयल उपस्थित थे।

अप्रैल माह में प्राप्त किया था पुरुष वर्ग में पहला स्थान

लोकेश अग्रवाल ने अप्रेल महीने में ऑल इंडिया साइकिल चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। उनकी यह राइड नौ अगस्त को जन्मदिन पर पूरी होनी थी, लेकिन यह 50 दिन पहले पूर्ण हो गई। अग्रवाल भरतपुर से इंडिया गेट, सिल्वर ट्राइएंगल राइड के अलावा प्रतियोगिताओं में सम्मानित हो चुके हैं। रणजीत नगर शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन की ओर से उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में राकेश जैन, रंजीत पिल्ले, विनोद मुरवारा और संजय जुनेजा उपस्थित थे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned