scriptजहां जीर्णोद्वार कार्य पूरा वहां भी निर्माण में गड़बड़ी, पर्यटन मंत्री जताई नाराजगी | Where the work is completed, there was a disturbance in construction | Patrika News
भरतपुर

जहां जीर्णोद्वार कार्य पूरा वहां भी निर्माण में गड़बड़ी, पर्यटन मंत्री जताई नाराजगी

पर्यटन एवं देवस्थान केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने रविवार को गंगा मंदिर व बिहारीजी मंदिर में हो रहे जीर्णोद्वार कार्य का अवलोकन किया।

भरतपुरJan 27, 2019 / 11:05 pm

rohit sharma

bharatpur

tourism minister

भरतपुर. पर्यटन एवं देवस्थान केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने रविवार को गंगा मंदिर व बिहारीजी मंदिर में हो रहे जीर्णोद्वार कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने पहले गंगा मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद निरीक्षण करने लगे, जहां ठेकेदार से कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली। बुर्ज में लाइट टूटी देख बोले कि इसे तय समय पर सही कराएं। बुर्ज का जीर्णोद्वार कार्यभी हो चुका था, लेकिन वहां जालिया तिरछी लगी हुई और घास भी उगी हुई थी। बुर्ज के आसपास पानी के कारण सीलन आ रही थी। ऐसे में मंत्री ने जीर्णोद्वार कार्यपर असंतोष व्यक्त किया। वे मंदिर के पीछे की ओर पहुंचे तो चौबुर्जा बाजार के कुछ व्यापारी भी आ पहुंचे। व्यापारियों ने बताया कि यहां आए दिन असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहा है। अगर उनको भगाने का प्रयास किया जाता है तो वे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

ऐसे में मंत्री मथुरा गेट थाने के एसएसओ को वहां दो पुलिसकर्मी तैनात कर गश्त कराने के निर्देश दिए। व्यापारियों ने कहा कि मंदिर के पास ही चौबुर्जा गढ़ी पर गंदगी का ढेर लगा रहता है। इस पर मंत्री नाराज हुए और मेयर को फोन कर कहा कि कल 12 बजे तक गंदगी साफ हो जानी चाहिए। कल तक का समय दे रहा हूं कि यहां से साफ हो जानी चाहिए। कुछ दिन पहले उसी स्थान पर जीर्णोद्वार हुआ था। जीर्णोद्वार कार्य को लेकर असंतोष व्यक्त किया। फिर बिहारजी मंदिर गए जहां मंदिर के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वे बिहारीजी मंदिर पहुंचे, जहां ठाकुरजी की आरती उतारी। साथ ही एक करोड़ रुपए की लागत से आरएसआरडीसी की ओर से हो रहे मंदिर के जीर्णोद्वार कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि बिहारीजी मंदिर के जीर्णोद्वार कार्य में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए सरकार की ओर से दूसरी किस्त भी स्वीकृत कर दी गईहै। वहीं पुरातत्व विभाग की ओर से गंगा मंदिर व लक्ष्मण मंदिर में 20-20 लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्वार कार्य कराया जा रहा है।

Home / Bharatpur / जहां जीर्णोद्वार कार्य पूरा वहां भी निर्माण में गड़बड़ी, पर्यटन मंत्री जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो