scriptहां मैं हूं भिखारी…वो भी सिर्फ राजस्थान की जनता के लिए | Yes I am Beggar ... that too for the people of Rajasthan | Patrika News
भरतपुर

हां मैं हूं भिखारी…वो भी सिर्फ राजस्थान की जनता के लिए

भरतपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो वसुधराजी कहती थी कि गहलोत दिल्ली में जाकर भीख मांगता फिरता है। मैं तो प्रधानमंत्री और संबंधितों से राजस्थान के लिए बजट मांगता था।

भरतपुरDec 01, 2018 / 12:06 am

shyamveer Singh

bharatpur

congress meating

भरतपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो वसुधराजी कहती थी कि गहलोत दिल्ली में जाकर भीख मांगता फिरता है। मैं तो प्रधानमंत्री और संबंधितों से राजस्थान के लिए बजट मांगता था।
अगर उनको लगता है कि जनता के विकास के लिए बजट मांगना भी उनकी नजर में भिखारी की श्रेणी में माना जाता है तो हां मैं भिखारी हूं…वो भी सिर्फराजस्थान की जनता के लिए। क्योंकि प्रदेश के एक भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोना पड़े और विकास हो सके। मुझे जनता के लिए भीख मांगने में भी शर्म नहीं आएगी।

वे शुक्रवार को शहर के ग्रामीण हाट मैदान में हुई जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का बिगुल बज चुका है। इसकी शुरुआत भी विधानसभा चुनाव में राजस्थान से ही की गईहै। इसलिए भरतपुर सीट पर भी राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन किया गया है। पब्लिक ने इसका स्वागत भी किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह पीएम ने बड़े-बड़े वादे किए थे। विदेशों से काला धन लाया जाएगा। लेकिन एक रुपया आज तक नहीं आ सका। बल्कि नोटबंदी के नाम पर ब्लैक मनी को व्हाइट मनी में बदलवा दिया। देश में बेरोजगारी इस कदर फैली हुईहै कि सोचते हुए भी दुख होता है। वे वायदा कर रहे हैं कि नौकरी दी जाएंगी।
पहले पुराना हिसाब तो देखकर बता दें कि कितनों को नौकरी दी गईहै। खातों में राशि डालने का वादा भी बिल्कुल झूठा निकला है। नोटबंदी के कारण मजदूरों को काम मिलना बंद हो गया है। मुख्यमंत्री और जनता के बीच अब बड़ा गैप हो चुका है। जनता उनसे जबाव मांग रही है। लेकिन उनके पास अब कुछ नहीं है। राजपाट के लिए कभी धौलपुर के महल में पांच-सात दिन रुकती हैं तो कभी दिल्ली जाकर बैठ जाती है। आखिर जनता से मिलने के लिए ही उनके पास अब कोईसमय नहीं है। पूरा राजस्थान चौपट कर रख दिया है। वसुंधरा राजे की ओर से कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री गौरव यात्रा निकाली जा रही थी तो मैंने उसी वक्त कह दिया था कि यह विदाईयात्रा है।
कांग्रेस के कार्यकाल की योजनाओं को भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। लेकिन हमारी नीति ऐसा नहीं करती है। अगर किसी सरकार की योजनाएं अच्छी हैं तो उनको बढ़ावा दिया जाना चाहिए। आगामी समय में भी हम ऐसा नहीं होने देंगे। इसके बाद अशोक गहलोत ने डीग-कुम्हेर व कामां में जनसभा को संबोधित किया।

Home / Bharatpur / हां मैं हूं भिखारी…वो भी सिर्फ राजस्थान की जनता के लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो