scriptलोहागढ़ में युधिष्ठर ने जीता जसवंत केसरी का खिताब | Yudhishthra wins Jaswant Kesari title in Lohagarh | Patrika News
भरतपुर

लोहागढ़ में युधिष्ठर ने जीता जसवंत केसरी का खिताब

भरतपुर. श्री जसवंत प्रदर्शनी एवं पशु मेला में बुधवार को कुश्ती दंगल में युधिष्ठर तेजसिंह अखाड़ा दिल्ली ने अशोक बांसरोली को हराकर जसवंत केसरी का खिताब अपने नाम किया।

भरतपुरOct 09, 2019 / 11:15 pm

pramod verma

लोहागढ़ में युधिष्ठर ने जीता जसवंत केसरी का खिताब

लोहागढ़ में युधिष्ठर ने जीता जसवंत केसरी का खिताब

भरतपुर. श्री जसवंत प्रदर्शनी एवं पशु मेला में बुधवार को कुश्ती दंगल में युधिष्ठर तेजसिंह अखाड़ा दिल्ली ने अशोक बांसरोली को हराकर जसवंत केसरी का खिताब अपने नाम किया। कड़े मुकाबले में एकबारगी अंकों को लेकर विजेता घोषित करने में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दिल्ली अखाड़ा के युधिष्ठर को जसवंत केसरी विजेता घोषित किया। इन्हें पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आतिथ्य में 71 हजार नकद, गुर्ज, मेडल व पट्टा देकर पुरस्कृत किया गया।
वहीं उपविजेता अशोक बासंरोली भरतपुर को 31 हजार नकद, सिल्वर मेडल प्रदान किया गया। तृतीय विजेता आशीष छत्रसाल अखाड़ा दिल्ली को 11 हजार व एक ब्रान्ज मेडल से पुरस्कृत किया। जसवंत केसरी कुश्ती में विवाद की स्थिति को टालने के लिए वीडियों क्लिप के रिवियू से 2-4 के अंतर को 2-3 पर लाए। इसके बाद 05 सैकण्ड के अंतिम दौर में युधिष्ठर दिल्ली ने अशोक को हराकर खिताब अपने नाम किया।
वहीं जसवंत कुमार की कुश्ती में सुशील सोनीपत ने संदीप हनुमान अखाड़ा दिल्ली को हराकर 21 हजार नकद, एक गुर्ज, पट्टा व मेडल प्राप्त किया। वहीं द्वितीय स्थान पर रहे संदीप हनुमान अखाडा दिल्ली को 11 हजार रुपए व सिल्वर मेडल दिया।
जसवंत किशोर के खिताब में विष्णु सिंह नोयडा ने पवन सिंह दिल्ली को परास्त कर 11000, एक गुर्ज, पट्टा व मेडल प्राप्त किया। वहीं द्वितीय स्थान पर रहे पवन सिंह दिल्ली को 31 हजार व सिल्वर मेडल दिया। तृतीय स्थान पर मनोज परमदरा अखाड़ा स्टेडियम रहे।
इन्हें 11 सौ नकद, ब्रान्ज मेडल से सम्मानित किया। जसवंत बसंत के खिताब में अनिरुद्ध सिंह सिनसिनी ने सागर सिंह दिल्ली को परास्त कर 5100 रुपए, एक गुर्ज, पट्टा व मेडल प्राप्त किया। वहीं द्वितीय स्थान पर रहे सागर सिंह को 2100 रुपए व सिल्वर मेडल से सम्मानित किया। तृतीय स्थान पर रहे बुधराम रोहतक को 1100 रुपए, ब्रान्ज मेडल से सम्मानित किया।
इसके अलावा 57 किलोग्राम में रवीन्द्र भरतपुर एकेडमी ने विशाल परमदरा को, 61 किलो वर्ग में सोनू रोहतक ने त्रिमन हनुमान व्यायाशाला भरतपुर को, 65 किलो वर्ग हेमन्त सूती फुलवारा काली बगीची ने जसवंत सूती को हराया। वहीं 70 किलो वर्ग में दीपक नूरपुर भरतपुर एकेडमी ने राजेन्द्र बहज को हराकर खिताब अपने नाम किया। 74 किलों में गुरुमीत रोहतक ने संदीप रोहतक को, 86 किलो वर्ग में बॉबी दिल्ली ने महेश नगलातुला को हराया। अंत में 97 किलो वर्ग की कुश्ती में गब्बर सिंह गोवर्धन ने सौरभ दिदावली को परास्त किया।

Home / Bharatpur / लोहागढ़ में युधिष्ठर ने जीता जसवंत केसरी का खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो