scriptकोरोना इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों में लूट, सरकार ने दी चेतावनी | Corona treatment Private Hospitals over charging Punjab government war | Patrika News
भटिंडा

कोरोना इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों में लूट, सरकार ने दी चेतावनी

श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल ट्रस्ट, अमृतसर में सात दिन का खर्च 35 से 50 हजार
कई प्राइवेट अस्पताल एक दिन का ले रहे 30 हजार, सरकार तय करेगी खर्चेः बलबीर सिंह सिद्धू

भटिंडाJun 19, 2020 / 10:07 am

Bhanu Pratap

coronavirus

Coronavirus Outbreak In World

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सरदार बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से जल्द ही प्राइवेट अस्पतालों में कोविड के इलाज के खर्चे निर्धारित किये जाएंगे। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल के प्रबंधकों को संकट की इस घड़ी में कोविड -19 के मरीज़ों के इलाज के लिए तर्कसंगत और वाजिब खर्च किए तय करने की अपील की।
हद से अधिक पैसे न वूसलें
उन्होंने कहा कि कोविड संकट के कारण पैदा हुए इन अनिर्धारित हालत में प्राइवेट अस्पताल के प्रबंधकों और प्रमोटरों समेत हरेक की समाज के प्रति जि़म्मेदारी बनती है। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि प्राइवेट अस्पताल समय की नज़ाकत को समझते हुये कोविड -19 के मरीज़ों से हद से अधिक पैसे नहीं वसूलेंगे जिसकी बड़े स्तर पर रिपोर्ट सामने आईं हैं।
श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल ट्रस्ट का उदाहरण
सरदार सिद्धू ने श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल ट्रस्ट, अमृतसर की तरफ से एक ताज़ा ऐलान का हवाला दिया जिसमें इस अस्पताल की तरफ से कोविड के इलाज के लिए ए.सी. कमरों को साझा करने के लिए सात दिनों के पैकेज के लिए 50,000 रुपए की दर निर्धारित की गई है, जबकि नॉन -एसी कमरों के लिए सात दिनों के लिए यह दर 35,000 रुपए है। जरूरत पडऩे पर वेंटिलेटर ख़र्च सिफऱ् 6000 रुपए प्रति दिन है।
एक दिन के 30 हजार रुपये क्यो
मंत्री ने बिना किसी प्राइवेट अस्पताल का नाम लिए कहा कि इसके मुकाबले कुछ प्राइवेट अस्पताल मरीज़ों से प्रति दिन 30,000 से 50,000 रुपए चार्ज कर रहे हैं जो स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर एक अस्पताल एक हफ़्ते के लिए 50,000 रुपए में इलाज प्रदान कर सकता है तो दूसरा अस्पताल एक दिन के 30,000 रुपए कैसे वसूल सकता है?
लूट की इजाज़त नहीं
यह उम्मीद करते हुये कि प्राइवेट अस्पताल समय की नज़ाकत को समझते हुये मरीज़ों से वाजिब पैसे वसूलेंगे और सरकार को सहयोग देंगे, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इलाज के खर्चे तय करने संबंधी अंतिम फ़ैसला एक या दो दिनों के अंदर लिया जायेगा। उन्होंने दोहराया कि सरकार का प्राइवेट अस्पतालों को नुकसान पहुँचाने का कोई इरादा नहीं है, परन्तु इसके साथ ही सरकार बेबस और मजबूर मरीज़ों की अंधाधुन्ध लूट की इजाज़त नहीं दे सकती।

Home / Bhatinda / कोरोना इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों में लूट, सरकार ने दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो