scriptभिलाई इस्पात संयंत्र के 12,800 कर्मी करेंगे मतदान | 12,800 workers of Bhilai Steel Plant will vote | Patrika News
भिलाई

भिलाई इस्पात संयंत्र के 12,800 कर्मी करेंगे मतदान

प्रबंधन ने बताया संयंत्र के भीतर और बाहर होगा मतदान,

भिलाईJun 24, 2022 / 08:03 am

Abdul Salam

भिलाई इस्पात संयंत्र के 12,800 कर्मी करेंगे मतदान

भिलाई इस्पात संयंत्र के 12,800 कर्मी करेंगे मतदान

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र में प्रतिनिधि यूनियन के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को रायपुर में डिप्टी सीएलसी आरके पुरोहित और बीएसपी प्रबंधन के मध्य चर्चा हुई। जिसमें प्रबंधन ने बताया कि बीएसपी में कितने मतदाता हैं जो सदस्यता वेरिफिकेशन को लेकर होने वाले चुनाव में हिस्सा लेंगे। इसके साथ-साथ संयंत्र के भीतर व बाहर मतदान की व्यवस्था की जाएगी। इसकी जानकारी भी प्रबंधन ने डिप्टी सीएलसी को दी।

अगली बैठक की तारीख आज होगी तय
डिप्टी सीएलसी शुक्रवार को साफ करेंगे कि अगली बैठक प्रबंधन व यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ वे कब करेंगे। प्रबंधन ने चुनाव के लिए अपनी ओर से की जाने वाली तैयारियों की जानकारी दे दी है।

प्रतिनिधि यूनियन पहुंची एसएमएस-2
बीएसपी में चुनाव की हलचल बढ़ गई है। प्रतिनिधि यूनियन के अतिरिक्त महासचिव संजय साहू टीम के साथ मुख्य महाप्रबंधक एसएमएस-2 सुशांत कुमार घोषाल से मिलकर इन चर्चा किए। उन्होंने बताया कि धूल, हाउस कीपिंग और टूटे फ्लोर की समस्या है, यहां की सुरक्षा में जीरो टॉलरेंस लेकर काम करते हुए उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने को लेकर चर्चा की। इस मौके पर पीवी राव, संतोष साव, दीपक पांडे, ताम्रध्वज सिन्हा, केडी कुरैशी, राजेंद्र वर्मा, सुदीप धर दीवान, नरेंद्र परधनिया मौजूद थे।

बीएसपी सभी स्कूलों को बनाए मॉडल स्कूल
सीटू के सहायक महासचिव एसएसके पाणिकर ने कहा है कि बच्चों के लिए बीएसपी की शिक्षा साबित हो सकती है मददगार हो सकती है। सीटू ने मांग किया है कि बीएसपी के सभी स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाने की जरूरत है। संयंत्र में आने वाले नए कर्मियों उच्च शिक्षा से लैस है व अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दिलाना चाहते हैं, लेकिन निजी स्कूलों की अत्यधिक फीस स्ट्रक्चर होने के कारण वे अपने बच्चों को सर्व सुविधा युक्त निजी स्कूलों में पढ़ा नहीं पा रहे हैं। बीएसपी स्कूलों की व्यवस्था उन्हें आकर्षित नहीं कर पा रहा है। ऐसे में बीएसपी के संचालित सीमित स्कूलों को ही दुरुस्त कर सर्व सुविधा युक्त बनाए जाने से नए कर्मी ना केवल इन स्कूलों की तरफ आकर्षित होंगे बल्कि बीएसपी स्कूलों का पहले का रौनक भी लौटेगा।

केवल सेक्टर-10 है मॉडल स्कूल
कुछ साल पहले बीएसपी ने सेक्टर 10 को मॉडल स्कूल बनाया था, जिसके नतीजे बेहतर आ रहे हैं। यूनियन मांग कर रही है कि शेष स्कूलों को भी मॉडल स्कूल बनाया जाना चाहिए। उस समय बीएसपी ने सेक्टर-7 स्कूल को भी बेहतर तरीके से विकसित किया, लेकिन अब बीएसपी के संचालित इंग्लिश मीडियम हिंदी मीडियम व एनसीईआरटी के सभी प्राइमरी मिडिल व हायर सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को मॉडल स्कूल में तब्दील करने की जरूरत है।

मिलकर करना होगा संघर्ष
श्याम लाल साहू, महासचिव, एक्टू, बीएसपी ने बताया कि यह समय मिलकर संघर्ष करने का है। धीरे-धीरे सारे अधिकारों में कटौती की जा रही है। ठेका श्रमिकों के हक में कोई बात ही नहीं हो रही है।

Home / Bhilai / भिलाई इस्पात संयंत्र के 12,800 कर्मी करेंगे मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो