scriptNo Water problem : खम्हरिया व कुरुद में 15 करोड़ से बनेंगी टंकी घर-घर अमृत का पानी पहुंचाने में होगी आसानी | 15 crores to be built in Khamhariya and Kurud | Patrika News
भिलाई

No Water problem : खम्हरिया व कुरुद में 15 करोड़ से बनेंगी टंकी घर-घर अमृत का पानी पहुंचाने में होगी आसानी

अमृत मिशन जल आवर्धन द्वितीय फेज के अंतर्गत १० स्थानों पर टंकी बनने के बाद शहर में ३२ लाख लीटर क्षमता की १८ टंकियां हो जाएंगी। वार्ड-१ खम्हरिया और कुरुद दोनों स्थानों पर १५ करोड़ की लागत से ३२-३२ लाख लीटर क्षमता की दो नई टंकी निर्माण की और स्वीकृति मिली है।

भिलाईJan 18, 2019 / 01:03 am

Naresh Verma

patrika

खम्हरिया व कुरुद में १५ करोड़ से बनेंगी टंकी घर-घर अमृत का पानी पहुंचाने में होगी आसानी

भिलाई. अमृत मिशन जल आवर्धन द्वितीय फेज के अंतर्गत १० स्थानों पर टंकी बनने के बाद शहर में ३२ लाख लीटर क्षमता की १८ टंकियां हो जाएंगी। वार्ड-१ खम्हरिया और कुरुद दोनों स्थानों पर १५ करोड़ की लागत से ३२-३२ लाख लीटर क्षमता की दो नई टंकी निर्माण की और स्वीकृति मिली है। महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव और वैशालीनगर विधायक विद्यारतन भसीन ने खम्हरिया भाठा में भूमिपूजन कर टंकी का निर्माण शुरू कराया।
पानी सप्लाई को लेकर परेशानी नहीं होगी
बता दें कि जल आवर्धन फस्र्ट फेज के तहत आठ स्थानों पर टंकी बनाई गई हैं। अमृत मिशन द्वितीय फेज के तहत आठ स्थानों पर टंकी निर्माणाधीन हैं जिनका ८० फीसदी काम भी पूरा हो चुका है। महापौर देवेन्द्र यादव ने कहा कि टंकी निर्माण के बाद पानी सप्लाई को लेकर परेशानी नहीं होगी। विधायक भसीन ने भारत सरकार के अमृत मिशन प्रोजेक्ट को शहर के लिए वरदान बताया। इन दोनों वार्डों की खुली जमीन पर बसने वाले हर व्यक्ति तक टंकी का पानी पहुंचेगा। विधायक ने वार्डवासियों की मांग पर मुक्तिधाम के चारो तरफ बाउंड्रीवॉल बनाने की घोषणा की।
२४१ करोड़ का है प्रोजेक्ट
अमृत मिशन के अंतर्गत भारत सरकार ने द्वितीय फेज जल आवर्धन योजना के लिए २४१ करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी। स्वीकृति के मुताबिक अमृत मिशन प्रोजेक्ट के अंतर्गत १० स्थानों पर टंकी, मोरिद और नेहरू नगर में फिल्टर प्लांट, पाइप लाइन का विस्तार और शिवनाथ नदी इंटेकवेल का अपग्रेडेशन किया जाना है। २०१६-१७ में वार्ड-१ खम्हरिया और वार्ड-१६ कुरुद की टंकी निर्माण के प्रस्ताव को अलग कर २३१ करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी। बाद में खम्हरिया और कुरुद में १५ करोड़ की लागत से ३२ लाख लीटर क्षमता की टंकी निर्माण की स्वीकृति दी। इसके अलावा 6.60 किलोमीटर पाइप लाइन भी बिछाई जाएगी।

Home / Bhilai / No Water problem : खम्हरिया व कुरुद में 15 करोड़ से बनेंगी टंकी घर-घर अमृत का पानी पहुंचाने में होगी आसानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो