script30 patients died of corona in 48 hours in Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में | Patrika News

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में

बीते 48 घंटे में प्रदेश में तीस मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा आठ मरीजों की मौत दुर्ग जिले में हुई है।

भिलाई

Updated: January 29, 2022 09:12:45 am

भिलाई. छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां देशभर में संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश में संक्रमितों की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के कान खड़े कर दिए हैं। बीते 48 घंटे में प्रदेश में तीस मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा आठ मरीजों की मौत दुर्ग जिले में हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 27 जनवरी को 19 और 28 जनवरी को 11 संक्रमितों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इधर शुक्रवार को प्रदेश में 3919 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। राजधानी रायपुर में 854 और दुर्ग जिले में 433 नए मरीज मिले हैं।
छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा आठ संक्रमितों की मौत दुर्ग में
छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा आठ संक्रमितों की मौत दुर्ग में
अब डे नाइट होगा टीकाकरण
जिला अस्पताल दुर्ग और सिविल हॉस्पिटल सुपेला के टीकाकरण केंद्र में अब डे-नाइट टीकाकरण की शुरूआत 31 जनवरी से होने जा रही है। दुर्ग और सुपेला हॉस्पिटल में सुबह 8 से रात 8 बजे तक दो पाली में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जाएगा। शहर के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के दोनों डोज लगाने के साथ-साथ बूस्टर डोज लगाने के लिए यह ठोस पहल की जा रही है। सिविल हॉस्पिटल, सुपेला के प्रभारी अधिकारी डॉक्टर पीयाम सिंह ने बताया कि सुबह से रात 8 बजे तक टीकाकरण को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।
कामकाजी लोगों को रखा है ध्यान
अब तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जा रहा था, जिससे कई कामकाजी लोग वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे थे। हॉस्पिटल के प्रभारी ने बताया कि सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक पहली पाली में और दोपहर 2 से रात 8 बजे तक दूसरी पाली में लोग टीका लगवाने सुपेला हॉस्पिटल आ सकते हैं। इसी तरह से जिला अस्पताल में भी व्यवस्था की जा रही है।
यहां भी लगाया जाएगा दो शिफ्ट में टीका
जिले के 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 2 से रात 8 बजे तक वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा। जिसमें धमधा के 4 सीएचसी धमधा, बोरी, कुम्हारी और अहिवारा शामिल हैं। इसी तरह से पाटन ब्लाक में दो सीएचसी पाटन और झीठ में दो शिफ्ट में टीकाकरण होगा। इसके बाद निकुम ब्लाक के दो सीएचसी में जिसमें निकुम और उतई में दो शिफ्ट में टीकाकरण सुबह 8 से रात 8 बजे तक जारी रहेगा।
यहां लगाया जाएगा एक शिफ्ट में टीका
जिले के 9 यूपीएचसी में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक एक शिफ्ट में टीकाकरण का काम जारी रहेगा। जिसमें दुर्ग के बघेरा, पोटिया कला, धमधा नाका, चरोदा में चरोदा बस्ती, भिलाई में टंकी मरोदा, छावनी, बैकुंठधाम, कोसानगर, खुर्सीपार शामिल हैं।
दूसरा डोज भी देना है 15 प्लस को
दुर्ग जिले में कोरोना से बचाव के लिए 15 प्लस साल के जिन बच्चों ने टीका लगवाया था, उनको वैक्सीन का दूसरा डोज देने का समय भी आ चुका है। 15 प्लस के छात्र-छात्राओं को को-वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया था। अब 28 दिन गुजर रहे हैं तब दूसरा डोज लगाया जाना है। 1 फरवरी 2022 के शुरू से जिस स्कूल में 15 प्लस के बच्चों ने टीका का पहला डोज लगाया था। वहां वे दूसरा डोज भी लगवाया सकते हैं। इसको लेकर भी तैयारी की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.