scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में | 30 patients died of corona in 48 hours in Chhattisgarh | Patrika News
भिलाई

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में

बीते 48 घंटे में प्रदेश में तीस मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा आठ मरीजों की मौत दुर्ग जिले में हुई है।

भिलाईJan 29, 2022 / 09:12 am

Dakshi Sahu

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा आठ संक्रमितों की मौत दुर्ग में

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा आठ संक्रमितों की मौत दुर्ग में

भिलाई. छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां देशभर में संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश में संक्रमितों की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के कान खड़े कर दिए हैं। बीते 48 घंटे में प्रदेश में तीस मरीजों की मौत हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा आठ मरीजों की मौत दुर्ग जिले में हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 27 जनवरी को 19 और 28 जनवरी को 11 संक्रमितों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इधर शुक्रवार को प्रदेश में 3919 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। राजधानी रायपुर में 854 और दुर्ग जिले में 433 नए मरीज मिले हैं।
अब डे नाइट होगा टीकाकरण
जिला अस्पताल दुर्ग और सिविल हॉस्पिटल सुपेला के टीकाकरण केंद्र में अब डे-नाइट टीकाकरण की शुरूआत 31 जनवरी से होने जा रही है। दुर्ग और सुपेला हॉस्पिटल में सुबह 8 से रात 8 बजे तक दो पाली में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जाएगा। शहर के अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के दोनों डोज लगाने के साथ-साथ बूस्टर डोज लगाने के लिए यह ठोस पहल की जा रही है। सिविल हॉस्पिटल, सुपेला के प्रभारी अधिकारी डॉक्टर पीयाम सिंह ने बताया कि सुबह से रात 8 बजे तक टीकाकरण को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।
कामकाजी लोगों को रखा है ध्यान
अब तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जा रहा था, जिससे कई कामकाजी लोग वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे थे। हॉस्पिटल के प्रभारी ने बताया कि सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक पहली पाली में और दोपहर 2 से रात 8 बजे तक दूसरी पाली में लोग टीका लगवाने सुपेला हॉस्पिटल आ सकते हैं। इसी तरह से जिला अस्पताल में भी व्यवस्था की जा रही है।
यहां भी लगाया जाएगा दो शिफ्ट में टीका
जिले के 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 2 से रात 8 बजे तक वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा। जिसमें धमधा के 4 सीएचसी धमधा, बोरी, कुम्हारी और अहिवारा शामिल हैं। इसी तरह से पाटन ब्लाक में दो सीएचसी पाटन और झीठ में दो शिफ्ट में टीकाकरण होगा। इसके बाद निकुम ब्लाक के दो सीएचसी में जिसमें निकुम और उतई में दो शिफ्ट में टीकाकरण सुबह 8 से रात 8 बजे तक जारी रहेगा।
यहां लगाया जाएगा एक शिफ्ट में टीका
जिले के 9 यूपीएचसी में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक एक शिफ्ट में टीकाकरण का काम जारी रहेगा। जिसमें दुर्ग के बघेरा, पोटिया कला, धमधा नाका, चरोदा में चरोदा बस्ती, भिलाई में टंकी मरोदा, छावनी, बैकुंठधाम, कोसानगर, खुर्सीपार शामिल हैं।
दूसरा डोज भी देना है 15 प्लस को
दुर्ग जिले में कोरोना से बचाव के लिए 15 प्लस साल के जिन बच्चों ने टीका लगवाया था, उनको वैक्सीन का दूसरा डोज देने का समय भी आ चुका है। 15 प्लस के छात्र-छात्राओं को को-वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया था। अब 28 दिन गुजर रहे हैं तब दूसरा डोज लगाया जाना है। 1 फरवरी 2022 के शुरू से जिस स्कूल में 15 प्लस के बच्चों ने टीका का पहला डोज लगाया था। वहां वे दूसरा डोज भी लगवाया सकते हैं। इसको लेकर भी तैयारी की गई है।

Home / Bhilai / छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो