scriptकोरोना लॉकडाउन के बीच अच्छी खबर : 500 रुपए पहुंचा महिलाओं के जनधन खाते में, आज से निकाल सकेंगे | 500 rupees reached in Jan Dhan account of women | Patrika News
भिलाई

कोरोना लॉकडाउन के बीच अच्छी खबर : 500 रुपए पहुंचा महिलाओं के जनधन खाते में, आज से निकाल सकेंगे

जनधन खाताधारी महिलाओं के लिए अच्छी खबर है। कोरोना संकट के देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा घोषित 500 रुपए जिले के खातों में पहुंच गया है। महिलाएं ये राशि शुक्रवार से निकाल सकेंगी।

भिलाईApr 02, 2020 / 11:00 pm

Satya Narayan Shukla

500 रुपए पहुंचा महिलाओं के जनधन खाते में, आज से निकाल सकेंगे

500 रुपए पहुंचा महिलाओं के जनधन खाते में, आज से निकाल सकेंगे

दुर्ग@Patrika. जनधन खाताधारी महिलाओं के लिए अच्छी खबर है। कोरोना संकट के देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा घोषित 500 रुपए जिले के खातों में पहुंच गया है। महिलाएं ये राशि शुक्रवार से निकाल सकेंगी। कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए बैंकों में भीड़ न हो इसलिए खाते के अंतिम नंबर के आधार पर राशि निकालने के लिए दिन तय किए गए हैं। तय तिथि में ही हितग्राही राशि निकाल पाएंगी।
प्रत्येक जनधन खाताधारी महिलाओं के बैंक खाते में 500 रुपए देने का ऐलान
गौरतलब है कि कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉक डाउन घोषित किया है। इस दौरान सभी औद्योगिक व रोजगार सृजन करने वाले इकाई बंद रखे गए हैं। इसके कारण गरीब परिवारों को आर्थिक संकट की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने आर्थिक सहायता के रूप में प्रत्येक जनधन खाताधारी महिलाओं के बैंक खाते में 500 रुपए देने का ऐलान किया है। यह राशि अब हितग्राहियों के खाते में डाल दिए गए हैं।
170 शाखाओं में अफसरों की ड्यूटी
खाता संख्या के आधार पर राशि निकाले जाने की तिथि तय किए जाने के बाद भी बैंकों में भीड़ जुटने की आशंका जाहिर की जा रही है। इसे देखते हुए जिले के सभी 170 बैंक शाखाओं में जिला प्रशासन की ओर से अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। ये अधिकारी इन शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसकी निगरानी करेंगे।
एटीएम में सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य
महिलाएं जिनके पास एटीएम कार्ड है, वे एटीएम से भी राशि आहरित कर पाएंगी, लेकिन इसके लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं किए जाने की सूरत में ड्यूटी पर तैनात किए गए अधिकारी कार्रवाई करेंगे। राशि के आहरण और तिथि के संबंध में गांवों में मुनादी के निर्देश दिए गए हैं।
इस तरह निकाले जा सकेगी राशि
तारीख – बैंक खाते का आखरी नंबर
3 अप्रैल – 0 और 1
4 अप्रैल – 2 और 3
7 अप्रैल – 4 और 5
8 अप्रैल – 6 और 7
9 अप्रैल – 8 और 9
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो