scriptभिलाई निगम के 7 सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत | 7 sweepers of Bhilai Corporation Corona positive, two dead | Patrika News
भिलाई

भिलाई निगम के 7 सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

विशाखापत्तनम से आया भिलाई-3 पाया गया कोरोना पॉजिटिव.

भिलाईAug 08, 2020 / 12:54 am

Abdul Salam

भिलाई निगम के 7 सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

भिलाई निगम के 7 सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

भिलाई. जिले में शुक्रवार को 25 कोरोना पॉजिविट मरीज मिले हैं। जिसमें से 19 पुरुष हैं, वहीं शेष 6 महिलाएं हैं। शहर में लॉकडाउन के दौरान भी लगातार बाहर रहने की वजह से पुरुष इस वायरस के वाहक बन रहे हैं। वे बाहर से कोरोना वायरस को घर तक ला रहे हैं साथ ही अपने दोस्तों में भी इसका प्रसार कर रहे हैं। इधर नगर पालिक निगम, भिलाई से जोन-2 वैशाली नगर से 7 सफाई कर्मियों के नमूने की जांच रिपोर्ट आ गई है। वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद निगम के सफाई कर्मियों में हड़कंप है। अब दूसरे जोन के सफाई कर्मियों की भी जांच करवाने की तैयारी है।

भिलाई के दो की मौत
कोरोना संक्रमण से भिलाई में 2 की मौत हो गई है। 27 जुलाई 2020 को एम्स, रायपुर में एडमिट सेक्टर-4, सड़क-7 के विनोद की मौत हो गई है। इसी तरह से संतोषी पारा के युवक को 6 अगस्त 2020 को लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल, सुपेला लाया गया था। अस्पताल आने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक की लाश को प्रशासन ने मारच्युरी में रखवाकर परीक्षण किया गया। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आने पर प्रशासन 8 अगस्त 2020 को अपनी देख-रेख में शव का अंतिम संस्कार करवाएगी।

यहां से मिले पॉजिटिव केस
शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव जिन इलाकों से मिले हैं उनमें जंजगिरी, गया नगर वार्ड-5 दुर्ग, जोन-1 सड़क-17, संतोषी पारा वार्ड-24, दुर्ग, मिलन चौक, भिलाई, श्याम नगर, भिलाई, नगर पालिक निगम, भिलाई के जोन-2 से 7, शिवानंद नगर, रायपुर, बैकुंठधाम, वार्ड-21, भिलाई, ग्राम अटारी पाटन, वार्ड-15, सुंदर नगर, भिलाई, सेक्टर-7, टाउनशिप, कैलाश नगर, भिलाई, पंचशील सोसायटी, दुर्ग, कैंप-1, वार्ड-19, भिलाई, कैंप-1 स्टील नगर, भिलाई, इंदिरा नगर, शितला मंदिर रोड, वार्ड-5 से दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बीएसपी सफाई कर्मियों की भी नहीं हुई है जांच
कोविड-19 को लेकर नमूना लेने जिला हॉस्पिटल, दुर्ग से एक टीम बीएसपी के सेक्टर-1 हॉस्पिटल पहुंची थी। यहां दो सेक्टर से पहुंचे सफाई कर्मियों ने नमूना जमा करने कतार लगाया। जांच टीम ने सभी का नमूना तक नहीं लिया। इसके बाद टीम लौट गई। इस तरह से बीएसपी के सभी सफाई कर्मियों की जांच नहीं हुई है। जितने की जांच हुई सभी नेगेविट रहे।

विशाखापत्तनम से आया कोरोना पॉजिटिव
भिलाई तीन – चरोदा नगर पालिक निगम के गनियारी और डबरा पारा में कोरोना पॉजिटिव केस प्रकाश में आया। शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम चरोदा के बीईईटीओ सैयद असलम ने बताया कि रैंडम सैंपलिंग के तहत एकता नगर भिलाई-3 में नमूना लेने शिविर लगया गया। जिसमें सफाई कर्मचारी और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्ति समेत दूसरे राज्य से आए लोगों की रैपिड एंटिजन स्वाब जांच कराया गया। जिसमें विशाखापत्तनम से 4 अगस्त 2020 को यात्रा करके गनियारी आया व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। वहीं डबरा पारा का एक व्यक्ति को बुखार की शिकायत के बाद 2 अगस्त 2020 को गिंदोडी देवी मेमोरियल अस्पताल में उपचार कराने के साथ परिवार ने जिला अस्पताल में कोविड जाचं कराया। उसको निमोनिया की शिकायत होने पर मेकाहारा मेडिकल कालेज रायपूर में दाखिल किया गया। जहां कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिवार के अन्य सदस्यों का रायपुर में ही सैंपल लिया गया था जिसमें उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पीयम सिंह ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उचित उपचार व स्वास्थ्य लाभ के लिए कोविड-19 हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है।

Home / Bhilai / भिलाई निगम के 7 सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो