16 दिनों के बाद इंटरनेशनल कॉलोनी की स्ट्रीट लाइट हुआ रोशन

छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त भीमसिंह ने 6 मार्च को बिजली कंपनी को 10लाख रुपए का भुगतान किया।इसके बाद बिजली विभाग ने स्ट्रीट लाइट की आपूर्ति को बहाल कर दिया।

By: Tara Chand Sinha

Updated: 07 Mar 2020, 12:55 PM IST

भिलाई. तालपुरी इंटर नेशनल कॉलोनी में 16 दिनों बाद स्ट्रीट लाइट की बिजली बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त भीमसिंह ने 6 मार्च को बिजली कंपनी को 10लाख रुपए का भुगतान किया।इसके बाद बिजली विभाग ने स्ट्रीट लाइट की आपूर्ति को बहाल कर दिया। बता दें कि सीएसईबी ने 19 फरवरी को छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड की ओर से इंटरनेशनल कॉलोनी की बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर स्ट्रीट लाइट की बिजली की आपूर्ति बंद कर दिया था।

सीएसईबी ने पहले बी ब्लॉक के मेन गेट से क्लब हॉउस तक ही बिजली जोड़ी थी। जब रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष यमलेश देवांगन ने आयुक्त को इसकी जानकारी दी। तब कहीं जाकर सीएसईबी ने कॉलोनी की मेन एंट्रेस रोड से लेकर स्ट्रीट लाइट की बिजली जोड़ी।

शेष भुगतान के लिए 30 दिन की मोहलत
हाउसिंग बोर्ड पर दोनों ब्लॉक ए और बी कॉलोनी की स्ट्रीट लाइट का लगभग 51 लाख रूपए बकाया है। सीएसईबी ने हाउसिंग बोर्ड को सख्त हिदायत दी है कि अगर उसने एक महीने के भीतर बाकी राशि का भुगतान नहीं किया, तो पुन: बिजली काट दी जाएगी। इससे पहले आयुक्त ने पंप हॉउस के लिए 4.51 लाख तथा लिफ्ट के लिए 10 लाख रुपये जमा किए। इसके बाद सीएसईबी ने लिफ्ट की बिजली तो जोड़ दिया था, लेकिन स्ट्रीट लाइट की बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं किया था।

एसोसिएशन का पसीना छूटा
बिजली बहाली के पूरे घटनाक्रम में रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन का पसीना ही छूट गया। पिछले सप्ताह एसोसिएशन ने आयुक्त भीमसिंह और ईई वी के गहरवार से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी थी, समय पर बिजली बहाल नहीं होने से लोगों में काफी नाराजगी थी। आखिर में लोक निर्माण एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के पास गए। गृहमंत्री के निर्देश के बाद विभाग ने बकाया राशि जमा किया। कॉलोनी की बिजली बहाल होने पर एसोसिएशन ने मंत्री का आभार जताया है।

Tara Chand Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned